IND vs NZ 3rd ODI Christchurch LIVE: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है। इसके साथ ही कीवी ने तीन मैच की श्रृंखला 1-0 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 219 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए थे। मेजबान टीम को 32 ओवर में 116 रन की दरकार थी। लेकिन बारिश के कारण आगे मैच नहीं हो सका। ग्राउंड गीला होने के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारतीय टीम पूरे पचास ओवर भी नहीं खेल सकी और 47.3 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वॉशिंगटन सुंदर ने अर्द्धशतक लगाया। वहीं श्रेयस अय्यर ने 49 रन की पारी खेली। इससे पहले भारत की शुरुआत धीमी रही। नौवें ओवर में शुभमन गिल के रूप में पहला विकेट गिरा। तब टीम का स्कोर 39 रन था। गिल ने 22 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए।

इसके बाद कप्तान शिखर धवन भी लंबी पारी नहीं खेल पाए और एडम मिल्ने की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कप्तान ने 45 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

पिच पर घास है और यहां अतिरिक्त बाउंस मिलेगा। टीम इंडिया के लिए यहां जीत बहुत जरूरी है, क्योंकि पहले वनडे में मिली हार के बाद शिखर धवन की टीम सीरीज में 1-0 से पीछे है। बारिश के कारण दूसरे वनडे रद्द कर दिया गया था।

IND vs NZ 3rd ODI: दोनों टीमें इस प्रकार है

भारत: 1 शिखर धवन (कप्तान), 2 शुभमन गिल, 3 श्रेयस अय्यर, 4 सूर्यकुमार यादव, 5 ऋषभ पंत (wk), 6 दीपक हुड्डा, 7 वाशिंगटन सुंदर, 8 दीपक चाहर, 9 उमरान मलिक, 10 अर्शदीप सिंह, 11 युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड: 1 फिन एलन, 2 डेवोन कॉनवे, 3 केन विलियमसन (कप्तान), 4 डेरिल मिशेल, 5 टॉम लैथम (wk), 6 ग्लेन फिलिप्स, 7 मिशेल सेंटनर, 8 एडम मिल्ने, 9 मैट हेनरी, 10 टिम साउदी, 11 लोकी फर्ग्यूसन

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close