Ind Vs Nz, Kanpur Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट का शुक्रवार को दूसरा दिन है। बल्लेबाज श्रेयर अय्यर पर सभी की नजर रहीं, जिन्होंने अपने पहले टेस्ट में ही शतक लगाया। Shreyas Iyer ने 171 गेंदों का सामना करते हुए 105 रन बनाए। टिम साउदी ने विल के हाथों कैच आउट करके उन्हें पैवेलियन भेजा। इस तरह Shreyas Iyer उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया है। Shreyas Iyer ने अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े।

इससे पहले टेस्ट मैच के पहले ही Shreyas Iyer महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। दरअसल, सुनील गावस्कर ने भी अपने पहले टेस्ट में अर्द्धशतक लगाया था और Shreyas Iyer ने भी यही किया। सुनील गावस्कर ने 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले मैच की पहली पारी में 65 रन बनाए थे। वहीं अय्यर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 75 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

डेब्यू टेस्ट पारी में सर्वोच्च स्कोर:

187 रन: शिखर धवन

177 रन: रोहित शर्मा

134 रन: पृथ्वी शॉ

131 रन: सौरव गांगुली

124 रन: एस अमरनाथ

120 रन: सुरेश रैना

110 रन: डी शोधन/अजहरुद्दीन

105 रन: श्रेयस अय्यर/हनुमंत सिंह/सहवाग

103 रन: प्रवीण आमरे

100* रन: एजी कृपाल सिंह

95 रन: राहुल द्रविड़

85 रन: के.सी. इब्राहिम

76 रन: एम अग्रवाल

इस बीच, रिपोर्टों ने दावा किया कि दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2022 सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करने का फैसला किया था। यानी अब नीलामी के लिए श्रेयस अय्यर का नाम भी तैयार है। मुंबई इंडियंस समेत कई टीमें उन पर दांव लगाना चाहती है।

श्रेयस अय्यर दिल्ली फ्रैंचाइज़ी के पहले कप्तान थे जो टीम को आईपीएल फाइनल में ले जाने में सफल रहे। पूर्व डीसी कप्तान ने 2020 में 17 मैचों में 519 रन बनाकर अपनी टीम को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया, जहां वे मुंबई इंडियंस से हार गए थे। अब पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और यहां तक ​​कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 के लिए कप्तान की तलाश में हैं और अय्यर के पास आगामी सीजन के लिए विकल्पों की कमी नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Arvind Dubey