IND vs NZ T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। यानी न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में उनका खेलने लगभग तय माना जा रहा है। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के दौरान Hardik Pandya पहली बार नेट पर बॉलिंग प्रैक्टिस करते नजर आए। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर, रविवार को होने वाला मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। टीम मैनेजमेंट पहले ही कह चुका है कि Hardik Pandya के अंतिम 11 में शामिल होने से बल्लेबाजी को अतिरिक्त गहराई मिलती है।

जानकारी के मुताबिक, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को दुबई में टीम इंडिया के प्रशिक्षण सत्र के दौरान महीनों में पहली बार गेंदबाजी की। यह भारतीय क्रिकेट टीम का पहला नेट्स सत्र था। इस दौरान हार्दिक को पीठ की एक्सरसाइज करते देखा गया। उन्होंने कई फिटनेस अभ्यास भी किए और कोच निक वेब और सोहम देसाई की की निगरानी में लंबी दौड़ लगाई। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद हार्दिक पांड्या की पीठ का दर्द बढ़ गया था और उन्हें तत्काल स्कैनिंग के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा था।

28 वर्षीय ऑलराउंडर Hardik Pandya ने आखिरी बार जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी की थी। Hardik Pandya ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के यूएई चरण में एक भी ओवर नहीं फेंका था। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटर महेंद्र सिंह धोनी ने हार्दिक की फिटनेस पर बारीकी से निगरानी की। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में खेला, लेकिन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, आठ गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए।

Posted By: Arvind Dubey