मल्टीमीडिया डेस्क। Ind vs NZ: भारतीय कप्तान Virat Kohli शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सस्ते में आउट हो गए। Virat Kohli के पास पहले टेस्ट की पहली पारी में Sourav Ganguly का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था लेकिन वे 2 रनों पर आउट होने की वजह से यह मौका चूक गए। Virat Kohli न्यूजीलैंड में कप्तान के रूप में अपने पहले टेस्ट मैच में प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की शुरुआत खराब रही और कप्तान Virat Kohli भी मात्र 2 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर स्लिप में रॉस टेलर को कैच थमा बैठे। डेब्यू मैच खेल रहे काइल जैमीसन ने विराट कोहली के रूप में इस मैच में अपना दूसरा विकेट हासिल किया।

Virat Kohli के इस मैच से पहले 84 टेस्ट मैचों में 7202 रन थे और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज से Sourav Ganguly को पीछे छोड़ने के लिए 11 रन बनाने थे लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। Sourav Ganguly 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बना चुके हैं। विराट कोहली के अब 85 टेस्ट मैचों में 54.57 की औसत से 7204 रन हो चुके हैं और उन्हें गांगुली को पीछे छोड़ने के लिए अभी 9 रन और बनाने होंगे।

विराट ने इस मामले में गांगुली की बराबरी की :

विराट कोहली न्यूजीलैंड में टेस्ट कप्तान के रूप में पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में न्यूजीलैंड में पहली पारी में सबसे कम रन के सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी की। गांगुली भी न्यूजीलैंड में कप्तान के रूप में 2 रन ही बना पाए थे। इस मामल में नवाब पटौदी ने 11, बिशनसिंह बेदी ने 30, सुनील गावस्कर ने नाबाद 35, मोहम्मद अजहरूद्दीन ने 30 तथा वीरेंद्र सहवाग ने 22 रन बनाए थे। महेंद्रसिंह धोनी ने 18 मार्च 2009 को हैमिल्टन टेस्ट में 47 रनों की पारी खेली थी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket