रांची। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के पहले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। झारखंड की ओर से खेलने वाले नदीम को स्पिनर कुलदीप यादव के स्थान पर शामिल किया गया है। कुलदीप को बाएं कंधे में चोट लग गई है।

बता दें कि भारत 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त ले चुका है। अब तीसरे टेस्ट में वो क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी। हालांकि रांची की स्पिन मददगार पिच पर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की संभावनाएं जताई जा रही थी, लेकिन अब उनके चोटिल हो जाने से टीम प्रबंधन नए सिरे से प्लेइंग इलेवन को लेकर फैसला करेगा। कुलदीप ने अभ्यास के दौरान बाएं कंधे में दर्द की शिकायत की। टीम के डॉक्टरों ने तुरंत उनकी स्थिति देखी। लेकिन बाद में तय किया गया कि कुलदीप को लेकर कोई रिस्क ना ली जाए।

ऐसे में सीनियर चयन समिति ने कुलदीप के स्थान पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को टीम में शामिल करने की घोषणा की। शाहबाज झारखंड की ओर से ही खेलते हैं। शाहबाज ने 110 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वह लगातार इंडिया ए टीम के साथ खेल रहे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ए सीरीज में 8 विकेट लिए थे।शाहबाज का रांची टेस्ट में ही डेब्यू हो सकता है क्योंकि रांची का विकेट स्पिनरों का मददगार माना जाता है। यदि शाहबाज को रांची टेस्ट में पदार्पण होता है तो वे भारत की ओर से टेस्ट खेलने वाले 296वें खिलाड़ी होंगे।

Posted By: Rahul Vavikar