जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के चोटिल विकेटकीपर रूडी सेकंड अक्टूबर में होने वाले भारत के दौरे से बाहर हो गए। उनकी जगह पर हैनरिक क्लासेन को दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने 13 अगस्त को भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए घोषित टीम में विकेटकीपर सेकंड को शामिल किया था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ प्रैक्टिस करते वक्त चोट लगी और इसके चलते वे भारत के दौरे से बाहर हो गए। उनकी चोट की सर्जरी होगी। उनकी जगह हैनरिक क्लासेन टीम में शामिल होंगे।

सीएसए के कार्यकारी क्रिकेट निदेशक कोरी वान जिल ने कहा, क्लासेन वनडे फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका ए टीम के सदस्य है और अब वे चार दिवसीय सीरीज में भी खेलेंगे। इससे उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी करने को मिलेगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रांची में 19 से 23 अक्टूबर तक होगा। बीसीसीआई ने इस टेस्ट सीरीज के स्थलो में बदलाव किए हैं। पहले दूसरा टेस्ट रांची में होना था लेकिन झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के अनुरोध के बाद बीसीसीआई ने उसके और पुणे के टेस्ट मैचों में बदलाव किया। क्लासेन को अभी टेस्ट डेब्यू करना है।। वे अभी 14 वनड और 9 टी20 मैचों में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। रूडी सेकंड ने 105 फर्स्ट क्लास मैचों में 45.05 की औसत से 6893 रन बनाए है।