मेलबर्न। Ind vs SL Women's T20 World Cup: शैफाली वर्मा की उम्दा बल्लेबाजी (47) की मदद से भारत ने शनिवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में श्रीलंका को आसानी से 7 विकेट से हरा दिया। राधा यादव की घातक गेंदबाजी (23/4) से भारत ने ग्रुप ए के इस मैच में श्रीलंका को 9 विकेट पर 113 रनों के मामूली स्कोर पर रोका। इसके बाद भारत ने 14.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके भारत की यह लगातार चौथी जीत है और उसने 8 अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहना तय कर लिया।

114 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए शैफाली ने भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई। स्मृति मंधाना एक बार फिर फेल हुई और 17 रन बनाकर प्रबोधिनी का शिकार बनीं। हरमनप्रीत कौर भी कमजोर श्रीलंकाई टीम के खिलाफ कमाल नहीं दिखा पाई और 15 रन बनाकर सिरिवर्दने ने उन्हें पैवेलियन लौटाया। शैफाली वर्मा ने अर्द्धशतक का एक और मौका गंवाया, वे 47 रन बनाकर रन आउट हुई। उन्होंने 34 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिगेज (15 नाबाद) और दीप्ति शर्मा (15 नाबाद) ने जीत की औपचारिकताएं पूरी की।

श्रीलंका की तरफ से कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। कशिया दिलहारी 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। श्रीलंका की चार बल्लेबाज ही दोहरी रन संख्या तक पहुंच पाई। राधा यादव ने 23 रनों पर 4 विकेट लिए। राजेश्वरी गायकवाड ने 18 रनों पर 2 विकेट लिए। पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे ने 1-1 विकेट लिए।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में चार बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर धमाका किया था। पूनम यादव की उम्दा गेंदबाजी (4 विकेट) की मदद से उसने यह मैच 17 रनों से जीता था। भारत ने इसके बाद दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रनों से शिकस्त दी थी। भारत ने न्यूजीलैंड पर रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारत ने चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। टीम जिस तरह लय में चल रही है उसे देखते हुए इस बार उसे खिताब का दावेदार माना जा रहा है।

भारत को शैफाली वर्मा आक्रामक शुरुआत दिला रही है। उन्होंने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ तेजी से 46 रन बनाए थे। पूनम यादव की अगुवाई में भारतीय स्पिनरों ने धमाकेदार प्रदर्शन से विपक्षी बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल रखा है। भारतीय स्पिनर इस मैच में भी कमाल दिखाना चाहेंगी।

श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के 7 विकेट पर 127 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 17.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया था। श्रीलंका का इसके बाद मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ जिसमें उसे 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। श्रीलंका के 122/6 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया था।

टीमें - भारत : शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, जेमिमा रॉड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड।

श्रीलंका: हसिनी परेरा, चमिरा अट्टापट्टू (कप्तान), उमेशा थिमासिनी, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्दने, हर्षिता मडावी, अनुष्का संजीवनी, निलाक्क्षी डीसिल्वा, एमा कांचना, कविशा दिलहारी, सत्या संदीपनी, उदेशिका प्रबोधिनी।

Posted By: Kiran K Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket