IND vs WI 1st T20: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी-20 मैच 68 रनों से जीत लिया है। 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 122 रन बना सकी। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 20 रन शमर ब्रूक्स ने बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह, अश्विन और बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट झटका। दिनेश कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की 41 रनों की धमाकेदार पारी से टीम इंडिया ने 190/6 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोहित ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए जबकि कार्तिक ने 19 गेंदों में 41* रन बनाकर पहली पारी में भारत को मजबूत हाथ दिया। वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ ने दो लिए जबकि मैककॉय और होसेन के खाते में एक-एक विकेट आया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। कप्तान रोहित शर्मा और सू्र्यकुमार यादव ने कैरेबियाई गेंदबाजों के बॉल पर मैदान के हर कोने में शॉट लगाएं। सूर्यकुमार को अकील होसेन ने 16 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट कर दिया। फिर तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन ओबेद मैककॉय ने डक बॉल पर उन्हें पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद ऋषभ पंत क्रीज पर कप्तान का साथ देने आए। पंत 14 रन पर कीमो पॉल का शिकार बने। हार्दिक पांड्या 1 रन ही बना सके। उनका विकेट अल्जारी जोसफ ने लिया। टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शर्मा के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। 15वें ओवर में रोहित शर्मा रन बनाकर जेसन होल्ड का शिकार हो गए। भारतीय कप्तान के बाद दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने टीम को संभाला। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 20 ओवर में 190 पर पहुंचा दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-11

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन।

वेस्टइंडीज

निकोलस पूरन (कप्तान), ब्रैंडन किंग, शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, गुडाकेश मोती, अकील होसेन, ओबेड मैकॉय।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close