विशाखापट्टनम। Ind vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 दिसंबर को यहां खेला जाना है। ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम जहां इसे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी, वहीं टीम इंडिया सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान में होगी।

इस मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप ने टीम इंडिया को चेतावनी दी है। इतना नहीं होप की नजरें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर भी है। होप ने ये भी कहा कि वे आईपीएल की नीलामी के बारे में नहीं बल्कि दूसरे वनडे में बड़ी पारी खेलने पर ध्यान दे रहे हैं।

होप ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में शानदार शतक जमाया था। होप ने 151 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। अब होप ने दूसरे वनडे में भी दमदार पारी खेलने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने खुद के लिए बड़ा लक्ष्य रखा है।

होप ने कहा- मेरा लक्ष्य 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ना है। मुझे यकीन है कि कुछ खिलाड़ियों का ध्यान आईपीएल की नीलामी पर होगा लेकिन मैं इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा। हम यहां भारत के खिलाफ सीरीज खेलने आए हैं और वही प्राथमिकता है। मैं पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी बड़ी पारी खेलना चाहूंगा।

विराट-रोहित का ये है रिकॉर्ड

बता दें कि होप इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनसे आगे विराट कोहली (1292) और रोहित शर्मा (1268) हैं। होप इस साल वनडे क्रिकेट में 1225 रन बना चुके हैं। ऐसे में वे विराट और रोहित दोनों को पीछे छोड़ सकते हैं।

होप ने कहा- मैं एक बल्लेबाज हूं और इस नाते मैं टीम के स्कोर में ज्यादा से ज्यादा योगदान देना चाहता हूं। यदि इससे टीम जीतती है तो इससे बड़ी बात और कोई नहीं हो सकती। मुझे उम्मीद है कि हम भारतीय टीम के मजबूत बल्लेबाजों के विकेट जल्दी लेंगे.. साथ ही हम पहले खेलते हैं तो हम बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे।

आईपीएल नीलामी पर ध्यान नहीं

होप ने कहा कि दूसरे वनडे के दौरान उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों की नजरें गुरूवार को होने वाली आईपीएल नीलामी पर होगी लेकिन वे केवल वनडे पर ध्यान दे रहे हैं। होप ने कहा- चेन्नई में पहले मैच के दौरान मेरा ध्यान आईपीएल फ्रेंचाईजी को प्रभावित करने और नीलामी पर बिल्कुल नहीं था। मैं टीम के लिए खेल रहा था, क्योंकि हमें 288 रनों का मुश्किल लक्ष्य हासिल करना था।

बता दें कि पहले वनडे में शाई होप और शिमरोन हेटमायर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की बड़ी साझेदारी की थी। होप और हेटमायर दोनों ने शतकीय पारियां खेलीं और वेस्टइंडीज को आसान जीत दिलाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना