कटक। Ind vs WI 3rd ODI highlights: भारत ने यहां खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत की इस जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली जरुर रहे.. लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी की हो रही है, जिन्होंने केवल 2 गेंदों में मैच का रूख पलट दिया।

विराट ने किया ट्वीट

शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ की। टीम को जीत दिलाने वाली ठाकुर की तारीफ में विराट ने मजेदार ट्वीट किया। विराट ने मराठी में लिखा- तूला मान ला रे ठाकुर (तुम्हें मान गए ठाकुर)।

जीत 30 रन दूर और विराट आउट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मैच में रोमांच चरम पर रहा और हार-जीत का स्विंग लगातार बदलता रहा। भारत ने केवल 8 गेंदें शेष रहते 4 विकेट से ये मुकाबला जीता। टीम इंडिया की जीत तब तक तय मानी जा रही थी जब तक कप्तान विराट कोहली क्रीज पर थे। हालांंकि उनके साथ रवींद्र जडेजा मौजूद थे, लेकिन विराट के पैवेलियन लौटने के बाद वेस्टइंडीज की टीम मैच में अचानक हावी हो गई।

ठाकुर उतरे बल्लेबाजी के लिए

विराट जब आउट हुए उस समय भारत को जीत के लिए 23 गेंदों में 30 रनों की जरुरत थी। सभी आशंकित थे लेकिन एक खिलाड़ी कुछ खास कर गुजरने के इरादे से मैदान में उतरा। ये खिलाड़ी था शार्दुल ठाकुर। दाएं हाथ के इस गेंदबाज की पहचान हिटर की रही है। ऐसे में उन्होंने पहली गेंद खेलने के साथ ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। कीमो पॉल की इस गेंद पर उन्होंने बेहतरीन कवर ड्राइव लगाते हुए चौका मारा। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने विकेट बचाते हुए रनों का अंतर कम किया। उस समय भारत को जीत के लिए 16 गेंदों पर 19 रन चाहिए थे और सामने गेंदबाज थे शेल्डन कॉटरेल। ये पारी का 48वां ओवर था और इसकी 2 गेंदें फेंकी जा चुकी थी। तीसरी गेंद पर कॉटरेल ने तेज बाउंसर फेंकी और शार्दुल ने गेंद की स्विंग के साथ जोरदार हुक शॉट खेलते हुए छक्का मार दिया।इसके बाद इक्वेशन 15 गेंदों पर 13 रन का हो गया। शार्दुल ने अगली गेंद पर लांग ऑन पर जबर्दस्त शॉट खेलते हुए चौका जमा दिया। बस इन दो गेंदों पर पूरे मैच का पासा पलट गया। यहां से मैच भारत की झोली में आ गया और टीम ने 8 गेंदें शेष रहते मैच जीत लिया।

शार्दुल के इन शॉट पर झूम उठे विराट

शार्दुल ठाकुर के इन दो शॉट्स पर जहां भारतीय फैंस खुश हो उठे, पर सबसे ज्यादा खुशी कप्तान विराट कोहली को हुई। पहले छक्का और फिर चौका पड़ते ही विराट ने हवा में जोरदार पंच मारा और साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाई। शार्दुल ने केवल 6 गेंदों पर 17 रन बनाए और नाबाद रहे। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और एक शानदार छक्का लगाया। वहीं दूसरे छोर पर जडेजा ने 31 गेंदों पर 39 रनों (4 चौके) की नाबाद पारी खेली।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020