पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम वनडे आज क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाना है। टी20 और वनडे सीरीज के दौरान बारिश की बाधा होती रही और इस मैच के भी बारिश से प्रभावित होने की आशंका है। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है और उसकी निगाहें सीरीज जीत पर रहेगी।

एक्यूवेदर के अनुसार बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। दिन के अधिकांश हिस्से में हल्की बारिश होने की आशंका है। यहां बारिश के 52 प्रतिशत अवसर है जबकि दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा। यदि बारिश होती है और मैच इसकी भेंट चढ़ता है तो वेस्टइंडीज को इसका नुकसान होगा क्योंकि सीरीज बराबर रखने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

भारत और वेस्टइंडीज का गुयाना में हुआ पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ा था जबकि पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया दूसरा मैच भी बारिश से प्रभावित हुआ था। इस मैच में वेस्टइंडीज को संशोधित लक्ष्य मिला था और विंडीज टीम यह मैच डकवर्थ-लुईस पद्धति से 59 रनों से हारा था।

भारत ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था इसके चलते इस मैच के लिए टीम में किसी बदलाब की उम्मीद नहीं है। बल्लेबाजों विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा, शिखर धवन और रिषभ पंत से टीम को बड़े स्कोर की उम्मीद रहेगी। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन किया था।

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया किया था। वनडे सीरीज के बाद 22 अगस्त से इनके बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 30 अगस्त से होगा। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

Posted By: Kiran Waikar