पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत को बुधवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में करारा झटका लगा जब उसके कप्तान विराट कोहली चोटिल हो गए। विराट ने इस मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम को मैच और सीरीज में जीत दिलाई लेकिन इस दौरान उनके दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई।

विराट की यह चोट गंभीर इसलिए हो सकती है क्योंकि जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे तब तेज गेंदबाज केमार रोच की झन्नादेदार गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी। विराट को जबर्दस्त दर्द हुआ और उन्होंने तुरंत फिजियो को मैदान पर बुलाया। आमतौर पर कोहली मैदान पर अपने दर्द का इजहार नहीं करते हैं लेकिन इस बार दर्द इतना ज्यादा था कि वे उसे छुपा नहीं पाए।

रोच भारतीय पारी का 27वां ओवर डाल रहे थे और उनकी दूसरी गेंद पर विराट को चोट लगी, जिस पर फिजियो ने दर्द निवारक मैजिक स्प्रै का इस्तेमाल किया। विराट उस समय 85 रनों पर खेल रहे थे और भारत का स्कोर 3 विकेट पर 201 रन था। विराट ने पारी जारी रखी और शतक पूरा किया तथा टीम को जीत दिलाकर लौटे। विराट 99 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 114 रन बनाकर नाबाद रहे।

रोच की गेंद की गति को देखते हुए विराट की चोट गंभीर भी हो सकती है और विराट के अंगूठे में फ्रैक्चर भी हो सकता है। यदि ऐसा हुआ तो यह भारत के लिए बुरी खबर होगी क्योंकि उसे 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। भारत अभी आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर है लेकिन न्यूजीलैंड से उसकी बादशाहत को खतरा हो सकता है इसलिए उसे इस सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया करना होगा।

धवन को भी लगी थी ऐसी ही चोट

भारतीय ओपनर शिखर धवन को भी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी ही चोट लगी थी। उन्हें तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद अंगूठे पर लगी थी। धवन ने इस मैच में शतक लगाया था लेकिन इसके बाद वे इस चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे।