पोर्ट ऑफ स्पेन। क्रिस गेल ने रविवार को भारत के खिलाफ दूसरे इंटरनेशनल वनडे मैच के दौरान खास मुकाम हासिल किया। वेस्टइंडीज को इस वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ-लुईस पद्धति से 59 रनों से हार मिली लेकिन गेल ने इस मैच में कई कीर्तिमान बनाए। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (Cricket West Indies) ने गेल की इस उपलब्धि को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया।

गेल का यह 300वां इंटरनेशनल वनडे मैच था और वे इस मुकाम पर पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के पहले और दुनिया के 21वें क्रिकेटर बने। उन्होंने महान ब्रायन लारा (299 मैच) को पीछे छोड़ा। गेल का यह वेस्टइंडीज की तरफ से 297वां मैच था, वे आईसीसी इलेवन की तरफ से 3 मैच खेले थे।

गेल इस मैच में मात्र 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। उन्होंने जैसे ही इस पारी के दौरान नौवां रन बनाया, वे वेस्टइंडीज की तरफ से इंटरनेशनल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा। लारा के नाम 299 वनडे मैचों में 40.48 की औसत से 10405 रन दर्ज है। गेल के नाम अब 300 वनडे मैचों में 37.71 की औसत से 10408 रन हो चुके हैं।

गेल ने जैसे ही लारा को पीछे छोड़ा, उन्हें बधाई देने वालों में भारतीय कप्तान विराट कोहली शामिल थे। गेल और विराट लंबे समय तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) टीम की तरफ से खेलते रहे हैं और इनके आपसी संबंध बहुत अच्छे हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर गेल के कई फोटोज पोस्ट करने के साथ ही एक खास वीडियो साझा किया।

इसका कैप्शन दिया गया- यूनिवर्स बॉस गेल को 300 वनडे मैचों की उपलब्धि के लिए वेस्टइंडीज सलाम करता है। उनकी इस यात्रा पर एक नजर...। इसमें गेल द्वारा वनडे मैच में खेली गई 215 रनों की पारी को भी खास रूप से दिखाया गया है। एक फोटो में गेल को दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते हुए दिखाया गया और इसका कैप्शन दिया गया- यूनिवर्स बॉस को फिर इंट्रोड्यूस करते हुए। वेस्टइंडीज के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020