पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को हुए तीसरे इंटरनेशनल वनडे को गेल के विदाई मैच के रूप में देखा जा रहा था लेकिन गेल ने एक बार फिर इस मामले में पलटी मार दी। गेल ने कहा कि उन्होंने अभी रिटायरमेंट की कोई घोषणा नहीं की है।

गेल ने पहले यह घोषणा की थी कि वे वर्ल्ड कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे लेकिन वे इंग्लैंड में इस बात से मुकर गए थे और उन्होंने तब कहा था कि वे भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेंगे। कनाडा में ग्लोबल टी20 सीरीज में व्यस्त होने की वजह से वे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेले थे। उन्हें दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल नहीं किया गया था इसके चलते यह माना जा रहा था कि भारत के खिलाफ तीसरा वनडे उनके इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच होगा।

गेल आमतौर पर वनडे मैचों में 45 नंबर की जर्सी पहनकर खेलते हैं लेकिन भारत के खिलाफ बुधवार को वे स्पेशल 301 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरे थे। इस मैच में उन्होंने 72 रनों की शानदार पारी खेली। जब वे आउट हुए तब भारतीय टीम विशेषकर उनके दोस्त कप्तान विराट कोहली ने गले लगकर उनका अभिवादन किया था।

भारत ने वेस्टइंडीज को इस वर्षाबाधित मैच में 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। मैच के बाद जब गेल से पूछा गया कि क्या वे रिटायर हो रहे हैं तो उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा, 'मैंने अभी इसकी कोई घोषणा नहीं की है। मैं अगली सूचना तक खेलना जारी रखूंगा।' इससे पहले जब कप्तान जेसन होल्डर से भी इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था- मेरी जानकारी के अनुसार गेल ने अभी संन्यास नहीं लिया है। उन्होंने आज शानदार पारी खेली और हमें आक्रामक शुरुआत दिलाई। उन्होंने दर्शकों का मनोरंजन किया और फैंस को सालों से उनसे ऐसी ही पारी की उम्मीद रहती है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को गेल की इस योजना के बारे में पता नहीं था। उन्होंने कहा, मैं गेल को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिकेट की बहुत सेवा की और दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। वे एक अच्छे क्रिकेटर होने के साथ ही शानदार शख्सियत के मालिक हैं।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020