पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय टीम प्रबंधन पिछले काफी समय से भरोसेमंद चौथे क्रम के बल्लेबाज की तलाश कर रही है और इस बीच मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा कि वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी दो इंटरनेशनल वनडे खेलना है। अय्यर का इसमें प्लेइंग इलेवन और चौथे क्रम के लिए केएल राहुल और रिषभ पंत से मुकाबला है। अय्यर ने कहा, हमें कुछ आइडिया नहीं है क्योंकि यह टीम प्रबंधन का फैसला होता है। मैं उनके पास जाकर यह नहीं कह सकता हूं कि मैं चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं और वे मुझे उस क्रम पर भेज देंगे।

टीम इंडिया प्रबंधन वर्ल्ड कप के दौरान भी चौथे क्रम की गुत्थी को सुलझा नहीं पाया था और विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शेष बचे दो मैचों में वह इस समस्या का समाधान करना चाहेगा। अय्यर ने कहा, यह एक खाली जगह है और प्रबंधन कुछ खिलाड़ियों को इस क्रम पर आजमाना चाहेगा क्योंकि अभी कोई भी इस क्रम को लेकर आश्वस्त नहीं है।

श्रेयस ने कहा, मैं चौथे क्रम के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं क्योंकि मैं बल्लेबाजी क्रम के मामले में लचीलापन रखता हूं। टीम प्रबंधन जिस क्रम पर चाहे, मैं उस पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं। मैं हर मौके का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहता हूं।

पांच इंटरनेशनल वनडे मैच खेलकर दो अर्द्धशतक लगा चुके अय्यर की भारतीय टीम में एक साल बाद वापसी हुई है और वे इस मौके का पूरा लाभ उठाना चाहते हैं।

विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले बारिश की वजह से टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन में बाधा हुई । अय्यर ने कैरेबियाई दौरे पर भारत ए की तरफ से चार पारियों में 187 रन बनाए थे। मेरे लिए दो मौके और है और मैं उसका फायदा उठाना चाहता हूं। हम नेट प्रैक्टिस नहीं कर पाए लेकिन भारत ए की टीम की तरफ से हासिल की गई लय को बनाए रखना चाहूंगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुआ पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ा था और इस मैच में सिर्फ 13 ओवरों का खेल हो पाया था। अय्यर ने कहा कि टीम इंडिया टी20 सीरीज की लय को वनडे फॉर्मेट में बनाए रखना चाहेगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020