पोर्ट ऑफ स्पेन (एजेंसियां)। टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली। पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद दूसरे मैच में भारत ने डकवर्थ-लुईस पद्धति से 59 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच में भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 125 गेंदों में 120 रनों (14 चौके, 1 छक्का) की शानदार पारी खेली। विराट के लिए ये शतक काफी मेहनत वाला रहा। विराट ने इस मैच में 71 रनों की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की भी जमकर तारीफ की।

भारत का वेस्टइंडीज मे जीत का सिलसिला जारी है। पहले वनडे बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने दूसरे मैच जीता और सीरीज में बढ़त बनाई। हालांकि दूसरा वनडे भी बारिश से बाधित रहा और टीम इंडिया डकवर्थ लुईस नियम से 59 रनों से जीता। मैच के बाद युजवेंद्र चहल ने विराट से उनकी पारी के बारे में बात की। इसमें विराट ने खुलासा किया कि 60-65 रन बनाने के बाद वे बहुत थक गए थे लेकिन उस समय मैच में ऐसे हालात थे कि उन्हें वैसी बल्लेबाजी जारी रखना पड़ी।

विराट के लिए ये शतक इसलिए भी राहतभरा रहा क्योंंकि वे काफी समय से शतक तक नहीं पहुंच पा रहे थे। पूरे वर्ल्ड कप के दौरान वे एक भी शतक नहीं लग पाए, जबकि इस टूर्नामेंट में उन्होंने कई अर्द्धशतकीय पारी खेलीं। लेकिन वे उसे शतक में नहीं बदल सके। दूसरे मैच में उन्होंने रिकॉर्ड 42 शतक जड़ा।

विराट ने कहा- हमने अच्छी बल्लेबाजी की। टीम को मेरे शतक की जरूरत थी और जरूरत के समय ऐसी पारी खेलकर अच्छा महसूस होता है। शिखर और रोहित आउट हो गए ऐसे में सीनियर खिलाड़ी होने के नाते मुझ पर बड़ी जिम्मेदारी थी और मैं शतक जमा पाया।

इसके अलावा विराट इस मैच में क्रिस गेल के साथ मस्ती करते दिखे थे। उनके साथ डांस स्टेप्स भी किया। कुल मिलाकर विराट मस्ती करते नजर आए। इन डांस स्टेप्स के बारे में चहल ने पूछा तो विराट ने कहा - भगवान ने इतनी अच्छी जिंदगी दी है। उन्हें देश के लिए खेलने का इतना अच्छा मौका दिया है तो ये जरूरी हो जाता है कि हर मूवमेंट को एंजॉय करें। इसलिए ये डांस मूव हो जाते हैं।

इसके अलावा विराट ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। विराट ने कहा- श्रेयस ने बेहतरीन पारी खेली। उनमें बहुत आत्मविश्ववास है और उनका रवैया भी सही है। उनके अच्छा खेलने से मेरे ऊपर से दबाव हटा। गौरतलब है कि विराट और श्रेयस ने 125 रनों की साझेदारी की।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020