पोर्ट ऑफ स्पेन। भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के फिट क्रिकेटरों में होती है लेकिन कई बार मैदान में परिस्थितियां ऐसी होती है कि उनके जैसा खिलाड़ी भी थकान महसूस करता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे इंटरनेशनल वनडे के दौरान भी ऐसा ही कुछ था। इसके बावजूद उन्होंने शतक जड़ा और भारत को जीत दिलाई। इसके बाद विराट ने चहल टीवी को दिए इंटरव्यू में इस शतक से लेकर मैदान में डांस करने जैसी बातों के बारे में कई खुलासे किए।

युजवेंद्र चहल ने विराट कोहली का इंटरव्यू लिया जिसे बीसीसीआई द्वारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया गया। जब मैदान पर डांस करने के बारे में पूछा गया तो विराट ने कहा, भगवान ने इतनी अच्छी जिदंगी दी है, देश के लिए खेलने का मौका प्रदान किया है जो जरूरी होता है कि इस क्षण को पूरा एन्जॉय करें। जब भी मैदान में म्यूजिक बजता है तो मैं डांस करना पसंद करता हूं, मुझे विपक्षी खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक करना पसंद है। मैं जीवन का पूरा मजा ले रहा हूं इसलिए म्यूजिक बजते ही डांस शुरू कर देता हूं।

कोहली को पहले वनडे के दौरान मैदान पर डांस करते हुए देखा गया था। वे बारिश के कारण ब्रेक के दौरान ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य के साथ और कैरेबियाई खिलाड़ी और आईपीएल टीम आरसीबी के साथी क्रिस गेल के साथ डांस करते हुए देखे गए थे।

शतक के बारे में विराट ने कहा- मैं 60-65 रन बनाने के बाद पूरी तरह थक चुका था, लेकिन परिस्थितियां ऐसी थी कि मुझे आगे इस तरह खेलना पड़ा। हर खिलाड़ी को अपना लाइफ स्टाइल और अनुशासन ऐसा बनाना चाहिए कि वो फील्ड पर पूरा प्रयास कर सके, क्योंकि अगर वो मैदान में पूरा प्रयास नहीं कर रहा है तो वो टीम के साथ न्याय नहीं कर रहा है।

विराट के 42वें वनडे शतक (120 रन) की मदद से भारत ने इस मैच में 7 विकेट पर 297 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की पारी 46 ओवरों में 270 रनों के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए 210 रनों पर सिमट गई। भारत ने यह मैच डकवर्थ-लुईस पद्धति से 59 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।