कुलिज। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने भारत के खिलाफ शनिवार से होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इलेवन (WICB XI) की टीम में डैरेन ब्रावो और जॉन कैंपबेल को शामिल किया है।

ब्रावो और कैंपबेल भारत के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल है। यह सीरीज 22 अगस्त से एंटिगुआ में शुरू होगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

ब्रावो और कैंपबेल ने फरवरी-मार्च में वेस्टइंडीज को इंग्लैंड पर टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। लीवर्ड आइलैंड हरिकेंस के विकेटकीपर बल्लेबाज जहमार हैमिल्टन WICB XI की 14 सदस्यीय टीम की कमान संभालेंगे।

30 वर्षीय ब्रावो अभी तक 52 टेस्ट मैच खेल चुके है। उन्होंने 52 टेस्ट मैचों में 38.43 की औसत से 3459 रन बनाए है। उन्होंने इस दौरान 8 शतक और 17 अर्द्धशतक लगाए है। वे 110 वनडे मैचों में 30.85 की औसत से 2839 रन और 20 टी20 मैचों में 20 की औसत से 340 रन बना चुके हैं।

भारत इस मैच में कप्तान विराट कोहली को आराम दे सकता है। विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंगूठे में चोट लगी थी, इसलिए टीम प्रबंधन कोई जोखिम उठाना नहीं चाहता है। टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन इस मैच के जरिए लय हासिल करना चाहेंगे। जसप्रीत बुमराह को सीमित ओवरों की सीरीज में आराम दिया गया था वे भी फॉर्म में आने के लिए ताकत लगाएंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इलेवन टीम : जहमार हैमिल्टन (कप्तान), डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, जोनाथन कार्टर, अकिम फ्रेजर, कियोन हार्डिंग, कावेम हॉज, ब्रैंडन किंग, जेसन मोहम्मद, मार्किनो मिंडले, खैरी पैरी, रोवमैन पॉवेल, रोमारिया शैफर्ड, जेरेमी सोलोजानो।