कुलिज। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत तीन दिवसीय अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इलेवन (WICB XI) के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंच गया। भारत ने पहली पारी 5 विकेट पर 297 के स्कोर पर घोषित की। इसके जवाब में मेजबान टीम की पहली पारी 56.1 ओवरों में 181 रनों पर सिमट गई। भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 1 विकेट पर 84 रन बना लिए है। इस तरह उसकी कुल बढ़त 200 रनों की हो गई जबकि उसके 9 विकेट बचे हैं।

भारत ने दूसरे दिन सुबह अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 297 के स्कोर पर घोषित कर दी। इसके बाद भारत के तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इलेवन की शुरुआत बिगाड़ दी। ईशांत ने जेरेमी सोलोजानो (9) को केएल राहुल के हाथों झिलवाया और ब्रैंडन किंग (4) को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराया। उमेश ने डैरेन ब्रावो (11) का कीमती विकेट लिया जब वे राहुल को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। जेसन मोहम्मद 6 रन बनाकर रन आउट हुए।

कावेम हॉज अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वे अर्द्धशतक लगाने के बाद ईशांत के शिकार बने। उन्होंने 8 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। इसके बाद जोनाथन कार्टर (26) और कप्तान जहमार हैमिल्टन (33) ने किला लड़ाने का प्रयास किया लेकिन वे स्कोर को मजबूती प्रदान नहीं कर पाए। कुलदीप यादव ने इन दोनों को चलता किया, उन्होंने इसके अलावा खैरी पैरी का विकेट लिया। उमेश यादव ने रोवमैन पॉवेल और रोमारियो शैफर्ड के विकेट झटके। WICB XI की पारी 181 रनों पर सिमटी और भारत को 116 रनों की बढ़त मिली। ईशांत ने 21 रनों पर 3 और उमेश ने 19 रनों पर 3 विकेट लिए। कुलदीप ने 35 रनों पर 3 विकेट हासिल किए।

मयंक अग्रवाल एक बार फिर असफल रहे और भारत की दूसरी पारी में 13 रन बनाने के बाद रोमारियो शैफर्ड के शिकार बने। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 48 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर क्रीज पर है। विहारी ने 84 गेंदों का सामना कर 6 चौके और 1 छक्का लगाया।