कूलिज। भारत का टेस्ट सीरीज से पहले आज से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इलेवन (WICB XI) से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह इस मैच के जरिए लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। टीम इंडिया द्वारा इस मैच में कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने की संभावना है।

विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो शतकों की मदद से 234 रन बनाए थे। उन्हें तीसरे वनडे में दाएं अंगूठे पर तेज गेंदबाज केमार रोच की गेंद पर चोट लगी थी। इसके चलते मेहमान टीम प्रबंधन विराट के मामले में कोई जोखिम नहीं उठाते हुए इस प्रैक्टिस मैच में आराम देना चाहेगी ताकि वे पूरी तरह फिट होकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में मैदान पर उतर सके।

चेतेश्वर पुजारा करीब 6 महीनों बाद लाल गेंद के फॉर्मेट में मैदान पर उतरेंगे। वे अंतिम बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेले थे। टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लिश काउंटी में 7 मैचों में 23.61 की औसत से 307 रन बनाए थे। उनके लिए पिछला काफी समय अच्छा नहीं रहा है और यह सीरीज उनके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

बुमराह को वर्ल्ड कप के बाद एक महीने का आराम मिला और वे तरोताजो होकर इस प्रैक्टिस मैच में मोर्चा संभालेंगे। यह अभ्यास मैच खिलाड़ियों को सीमित ओवरों के फॉर्मेट से बड़े फॉर्मेट में एडजस्ट करने का मौका प्रदान करेगा। रोहित शर्मा और रिषभ पंत के लिए सीमित ओवरों की सीरीज अच्छी नहीं रही थी और वे इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर लय पाना चाहेंगे। मयंक अग्रवाल का टेस्ट में पारी की शुरुआत करना तय है लेकिन हनुमा विहारी और केएल राहुल में से किसी एक को मौका मिलेगा।

टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबाज उमेश यादव और ईशांत शर्मा प्रभावी शुरुआत करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी रहेगी। यह आधिकारिक फर्स्ट क्लास मैच नहीं है इसलिए सभी भारतीय बल्लेबाज क्रीज पर कुछ समय बिताना चाहेंगे। इसी प्रकार सभी गेंदबाज लाल गेंद के साथ अपनी किस्मत आजमाएंगे।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रिषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, उमेश यादव।