मल्टीमीडिया डेस्क। राजस्थान के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर को लगातार किए जा रहे शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला जब उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। टीम में शामिल किए गए दो नए चेहरों में राहुल और नवदीप सैनी शामिल है।

19 वर्षीय राहुल ने इस वर्ष आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से प्रभावी प्रदर्शन किया था। उन्होंने 13 मैचों में 24.40 की औसत और 6.77 के इकोनॉमी रेट से 13 विकेट हासिल किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रनों पर 3 विकेट रहा था। वे भले ही बहुत ज्यादा विकेट नहीं ले पाए लेकिन उन्होंने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों के सामने जिदारी से गेंदबाजी की। राहुल को वैसे तो इस टीम ने 2018 में ही अनुबंधित किया था लेकिन उन्हें उस समय खेलने का मौका नहीं मिला था। वैसे राहुल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से 3 मैच खेल चुके थे।

राहुल अभी तक 14 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 26.44 की औसत से 63 विकेट ले चुके हैं। लेग स्पिनर होने के नाते वे रन लुटाकर भी विकेट हासिल करने से परहेज नहीं करते हैं। उन्होंने 24 लिस्ट ए मैचों में 24.52 की औसत से 42 और 26 टी20 मैचों में 23.33 की औसत से 27 शिकार किए हैं।

राहुल ने आईपीएल के तुरंत बाद श्रीलंका ए के खिलाफ दो फर्स्ट क्लास मैचों में 8 और 6 विकेट हासिल किए थे। वे इन दिनों भारत ए की तरफ से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अनाधिकारिक वनडे सीरीज में खेल रहे हैं और दो मैचों में 4 शिकार कर चुके हैं। राहुल चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चचेरे भाई है। मजे की बात यह है कि इस बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दीपक चाहर को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इस तरह पहली बार ये दोनों भाई एक साथ भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं।

Posted By: Kiran Waikar