मुंबई। India vs Australia 1st ODI highlights: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा ही जमकर चलता है। 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भी शिखर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक जमाया। शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का अपना जबर्दस्त प्रदर्शन जारी रखा है। शिखर ने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाया था।

टीम इंडिया के गब्बर यानि शिखर धवन ने 66 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया और वे 91 गेंदों में 74 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस की गेंद पर एश्टन एगर ने कैच किया। अपनी इस पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया। शिखर का ये वनडे करियर का 28वां अर्द्धशतक रहा। शिखर ने केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की।

फिलहाल शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 4 पारियों में 2 शतक और एक अर्द्धशतक जमा चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया उनके लिए फेवरेट टीम बनती जा रही है।

शिखर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 4 शतक और 5 अर्द्धशतक लगाए हैं।शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 4 वनडे मैचों में 143, 12, 117* और 74 रन बनाए हैं। बता दें कि शिखर ने श्रीलंका के खिलाफ 16 वनडे और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 मैचों में भी 5-5 अर्द्धशतक हैं।

शिखर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 4 वनडे पारियां

143

12

117*

74

शिखर की ये पारी उनके लिए काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि पिछले कुछ समय में चोट और खराब फॉर्म से जुझ रहे थे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में भी शिखर ने अर्द्धशतक जमाकर अपनी लय पाने के संकेत दिए थे।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket