राजकोट। India vs Australia 2nd ODI: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) भारतीय कप्तान Virat Kohli को आउट कर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। जाम्पा वनडे क्रिकेट में Virat Kohli को 5 बार आउट कर चुके हैं। इसी के साथ वे विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर हो गए हैं।

एडम जाम्पा इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में विराट कोहली को लगातार शिकार बना रहे हैं। जाम्पा ने मुंबई में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में भी विराट कोहली को अपनी ही गेंद पर आउट किया था। अब राजकोट में दूसरे वनडे में भी जाम्पा ने विराट कोहली का बड़ा विकेट हासिल किया। इस मुकाबले में जाम्पा ने विराट को रिले कैच में मिचेल स्टार्क ने कैच किया। विराट ने 76 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 78 रन बनाए।

राजकोट में भी विराट का विकेट हासिल कर जाम्पा वनडे इंटरनेशनल में उन्हें सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर बन गए। जाम्पा ने इस मामले में इंग्लैंड के ग्रीम स्वान और श्रीलंका के सूरज रणदीव को पीछे छोड़ा। स्वान और रणदीव दोनों विराट कोहली को वनडे में 4-4 बार आउट कर चुके हैं। हालांकि विराट कोहली को वेस्टइंडीज के रवि रामपॉल ने सबसे ज्यादा 6 बार आउट किया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज के दोनों मुकाबलों में जाम्पा ने विराट कोहली को आउट किया है। 27 वर्षीय जाम्पा ने विराट को मुंबई वनडे में भारतीय पारी के दौरान 32वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया। वहीं राजकोट वनडे में 44वें ओवर में आउट किया।

आइए जानते हैं कि किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा बार विराट कोहली को आउट किया

- रवि रामपॉल (वेस्टइंडीज) - 6 बार

- थिसारा परेरा (श्रीलंका)/टिम साउदी (न्यूजीलैंड) - 5 बार

- सूरज रंडीव (श्रीलंका), ग्रीम स्वान (इंग्लैंड), झाय रिचर्डसन (ऑस्ट्रेलिया) - 4-4 बार

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket