राजकोट। India vs Australia 2nd ODI highlights: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Shikhar Dhawan ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शतक से चूक गए। शिखर ने 96 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया रन बनाने के मामले में उनकी फेवरेट टीम हो गई है। इस दिग्गज टीम के खिलाफ शिखर का बल्ला हमेशा चला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 5 पारियों में शिखर ने 2 शतक और दो अर्द्धशतक लगाए हैं।

शिखर ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक जमाया था। अब राजकोट में भी शिखर ने 96 रनों (90 गेंद, 13 चौके, 1 छक्का) की पारी खेली। हालांकि वे शतक से चूक गए। उन्हें रिचर्डसन की गेंद पर मिचेल स्टार्क ने कैच किया। ये उनके करियर का 29वां अर्द्धशतक रहा।

पिछली 5 पारियों से मचा रहे धूम

शिखर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन जारी है। शिखर ने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमाया था। टीम इंडिया के गब्बर यानि शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 5 पारियों में 2 शतक और 2 अर्द्धशतक जमा चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया उनके लिए फेवरेट टीम बनती जा रही है।

शिखर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 5 वनडे पारियां

143

12

117*

74

96

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

शिखर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 4 शतक और 6 अर्द्धशतक लगाए हैं।शिखर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले 5 वनडे मैचों में 143, 12, 117*, 74 और 96 रन बनाए हैं। शिखर ने मुंबई वनडे में केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की, वहीं राजकोट वनडे में रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 81 और दूसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ 103 रनों की साझेदारी की। बता दें कि शिखर ने श्रीलंका के खिलाफ 16 वनडे और वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 मैचों में भी 5-5 अर्द्धशतक हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020