बेंगलुरु। India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच 19 जनवरी रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है, ऐसे में दोनों ही टीमें सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर जहां भारत को हराने की कोशिश करेगी, वहीं भारतीय टीम पिछले दौरे में मिली हार का बदला चुकाना चाहेगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेला गया पहला वनडे 10 विकेट से जीता था, वहीं राजकोट में हुए दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया और सीरीज बराबर कर दी। अब सभी फैंस की निगाहें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर हैं।

भारत की फिलहाल ये चिंता

भारतीय टीम पहले वनडे में भले ही चूक गई, लेकिन उसने दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने पहले मैच में बड़ी हार झेलने के बाद भी शानदार वापसी की। हालांकि रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन चिंता में है। इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं है। यदि इनमें से कोई भी बल्लेबाज नहीं खेला तो भारतीय के लिए मुश्किलें हो सकती हैं क्योंकि दोनों ही शानदार फॉर्म में हैं। यदि इनमें से कोई एक बल्लेबाज नहीं खेला तो केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतरेंगे। राहुल ने पिछले मैच में 5वें स्थान पर उतरते हुए 80 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। राहुल बल्लेबाजी में ही नहीं रिषभ पंत की अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग का दायित्व भी बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने दूसरे मैच में 2 मैच और एक स्टम्पिंग भी की। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों ने भी जबर्दस्त प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी तो कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं, वहीं कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी भी विकेट ले रही है।

गेंदबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं

वहीं ऑस्ट्रेलिया ये मुकाबला जीतकर फिर सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले भारत दौरे में टीम को 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया था। एरोन फिंच की परेशानी गेंदबाजों के अनियमति प्रदर्शन को लेकर है। पहले वनडे में तो गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन राजकोट में गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, रिचर्डसन नाकाम ही रहे। केवल स्पिनर एडम जाम्पा ही टीम के लिए अच्छा खेल पाए हैं।

संभावित टीमें: भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Posted By: Rahul Vavikar