India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम के इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। Cricket Australia ने गुरुवार को इस पूरे दौरे की तारीखों और मैच स्थलों की घोषणा की। भारतीय टीम इस दौरे की शुरुआत 11 अक्टूबर को टी20 सीरीज के पहले मैच के साथ करेगी।

Team India को इस दौरे पर तीन टी20 मैच, चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलना है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली Team India ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अक्टूबर में जाएगी, जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 से 17 अक्टूबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक T20 वर्ल्ड कप होना है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस टी20 वर्ल्ड कप पर अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। वर्तमान परिस्थितियों में यह भी देखना होगा कि टीम इंडिया दो बार कैसे ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर पाएगी, क्योंकि इस स्थिति में उसे दोनों बार 14-14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन होना होगा।

टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला मैच 11 अक्टूबर (ब्रिस्बेन)

दूसरा मैच 14 अक्टूबर (कैनबरा)

तीसरा मैच 17 अक्टूबर (एडिलेड)

3 दिसंबर से होगी टेस्ट सीरीज:

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर को होगी और अंतिम टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक खेला जाएगा। भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलने जा रही है। भारत ने अपना एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट 3-7 दिसंबर (ब्रिस्बेन)

दूसरा टेस्ट 11-15 दिसंबर (एडिलेड) डे नाइट

तीसरा टेस्ट 26-30 दिसंबर (मेलबर्न)

चौथा टेस्ट 3-7 जनवरी (सिडनी)

वनडे सीरीज 12 जनवरी से:

तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 12 जनवरी को खेला जाएगा और 17 जनवरी को आखिरी मैच के साथ दौरे का अंत होगा।

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे 12 जनवरी (पर्थ)

दूसरा वनडे 15 जनवरी (मेलबर्न)

तीसरा वनडे 17 जनवरी (सिडनी)

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना