India vs Australia: भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 375 रन का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम इस विशाल लक्ष्य के जवाब में निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। 66 गेंद पर 106 रन की तेज तर्रार पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले 10 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े। आरोन फिंच ने 69 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद टीम के 100 रन पूरे हुए और फिर डेविड वार्नर ने अपने करियर की 22वीं फिफ्टी पूरी की। 4 चौकों की मदद से उन्होंने 54 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। कंगारू टीम को पहला झटका 28वें ओवर में लगा जब मोहम्मद शमी ने डेविड वार्नर को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। वार्नर 76 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान आरोन फिंच ने 117 गेंदों में अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया। हालांकि, वे 124 गेंदों में 114 रन की पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। 375 रन के जवाब में भारत की ओर मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने 4.1 ओवर में 50 रन जोड़े। हालांकि, मयंक अग्रवाल इसके बाद 18 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए। उनको जोश हेजलवुड ने ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया। विराट कोहली को हेजलवुड ने 21 रन पर फिंच के हाथों आउट करवा दिया जबकि श्रेयस अय्यर भी हेजवुड की गेंद पर 2 रन बनाकर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और जसप्रीत बुमराह।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021