India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की तैयारियां इन दिनों सिडनी में जबर्दस्त तरीके से चल रही है। ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल वाली पिचों पर लगने वाली बाउंसरों की झड़ी का सामना करने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) अनोखे अंदाज में प्रैक्टिस कर रहे हैं। आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप जीतने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को बाउंसरों का सामना करने के लिए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) खास अंदाज में प्रैक्टिस करवा रहे हैं।

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें रविचंद्रन अश्विन टेनिस रैकेट और गेंदों की मदद से राहुल की बाउंसरों को खेलने का तैयारी करवा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा होनी है। बीसीसीआई ने इसका कैप्शन दिया, यह कैसा नवीन प्रयोग हैं? अश्विन रैकेट की मदद से राहुल को वॉलीज का सामना करवा रहे हैं। 40 सेकंड के इस वीडियो क्लिप में अश्विन लगातार राहुल को वॉलीज दे रहे हैं और वे इसका सामना कर रहे हैं।

प्रैक्टिस के इस अनोखे अंदाज की वजह से केएल राहुल जैसे युवा बल्लेबाज को मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस का सामना करने में आसानी होगी। राहुल के लिए आईपीएल 2020 (IPL 2020) बेहद शानदार रहा था और उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप हासिल की थी। उन्होंने एक मैच में रिकॉर्ड 132 रन बनाए थे, आईपीएल मैच में भारतीय बल्लेबाज का सबसे ज्यादा स्कोर है।

रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 15 मैचों में 13 विकेट लिए थे। उनकी टीम पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंची थी। अश्विन चोट की वजह से कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे।

भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को पहले वनडे के साथ होगी। तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद 4 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज प्रारंभ होगी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस