India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 20 सितंबर से शुरू हो रही है। हालांकि श्रृंखला से पहला टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित हो गए। उनकी जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में चुना गया है। अब मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बताया कि उमेश को इतने लंबे समय बाद क्यों मौका दिया गया।

आवेश को रिकवर होने के लिए समय चाहिए

रोहित शर्मा ने कहा कि प्रसिद्ध कृष्ण चोटिल हैं। मोहम्मद सिराज काउंटी में खेल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि एक-दो मैच के लिए वह इतना लंबा सफर करके यहां पहुंचे। शर्मा ने आवेश खान को लेकर भी अपडेट दिया। कहा कि उन्हें रिकवर होने के लिए कुछ समय चाहिए। शर्मा ने कहा, 'उमेश और शमी जैसे प्लेयर्स को सिलेक्ट करने के लिए यह सोचने की जरूरत नहीं है कि वह लंबे समय से इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं है।'

फॉर्म देखने की जरूरत नहीं

कप्तान शर्मा ने कहा कि शमी और यादव जिस फॉर्मेट में खेले हैं। उसमें खुद को साबित किया है। नए खिलाड़ियों को लेकर चर्चा हो सकती है कि उन्होंने इस फॉर्मेंट में खेला है या नहीं। उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी अगर फिट हैं। उन्हें वापस बुलाया जा सकता है। हमे उनके फॉर्म को देखने की जरूरत नहीं है।

उमेश हो सकते हैं स्ट्राइक बॉलर

रोहित ने उमेश यादव को लेकर कहा कि हमने देखा कि उन्होंने आईपीएल में कैसी बॉलिंग की। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। हम उन्हें नई गेंद से इस्तेमाल कर सकते हैं। वह स्विंग और फास्ट बॉल करते हैं। वर्ल्ड कप नजदीक है। हमने काफी खिलाड़ियों को आजमाया है। हम किस तरह आगे बढ़ेंगे, उसे लेकर स्पष्ट हैं।

ऑस्ट्रेलिया टी20 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close