मल्टीमीडिया डेस्क। India vs Bangladesh 1st Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में मेजबान भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। वैसे भी इंदौर का यह मैदान टीम इंडिया के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है और वह यहां किसी भी फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं हारा है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष क्रम पर चल रही विराट कोहली की टीम इंडिया का सामना नौवें क्रम की बांग्लादेश से होना है जो अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों (नियमित कप्तान शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल) के बगैर खेलेगी। शाकिब की अनुपस्थिति की वजह से मोमिनुल हक के नेतृत्व में खेलने वाली युवा टीम के लिए चुनौतियां बढ़ जाएंगी। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी और भारत इसमें अभी 240 अंकों के साथ शीर्ष पर चल रहा है जबकि बांग्लादेश अब अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

टीम इंडिया के लिए मजबूत किला है होलकर स्टेडियम :

भारतीय टीम के लिए होलकर स्टेडियम ऐसा मजबूत किला है जहां वह किसी भी टीम के खिलाफ मैच खेलना पसंद करेगी। भारत ने इस मैदान पर विभिन्न फॉर्मेट में कुल 7 मैच खेले और उसने सातों मैचों में जीत दर्ज की हैं। भारत ने इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट मैच अक्टूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था और उसे 321 रनों से हराया था। टीम इंडिया इस मैदान पर 5 इंटरनेशनल वनडे मैच खेल चुकी है और उसने इन मैचों में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी हैं। भारत ने इस मैदान पर एकमात्र टी20 मैच दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उसे 88 रनों से हराया था।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh 1st Test: इंदौर में पिछले प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेंगे विराट कोहली

Posted By: Kiran Waikar