इंदौर। India vs Bangladesh 1st Test: भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि खिलाड़ियों के सामूहिक प्रयासों की वजह से भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी हुई हैं अब असली चुनौती इस क्रम पर बने रहने की हैं। टीम किसी भी विपक्षी टीम को कमजोर नहीं आंकती हैं और गुरुवार से होलकर स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को भी पूरी गंभीरता से लेगी।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से चर्चा के दौरान विराट ने कहा, हमारी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी हमेशा से ही मजबूत रही थी लेकिन पिछले कुछ वर्षों में तेज गेंदबाजी की तरक्की की वजह से टीम को नंबर वन बनने में मदद मिली। हमारे तेज गेंदबाजों में यह विश्वास है कि वे किसी भी तरह की पिच पर विपक्षी तेज गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इनके विकेटों की भूख कभी कम नहीं होती है और ये एकसाथ मिलकर विपक्षी बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

उन्होंने कहा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी पिछले कई सालों से दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ईशांत शर्मा अपने अनुभव का जमकर इस्तेमाल करते हैं और लंबे समय तक साथ में खेलने की वजह से वे यह जानते हैं कि मैं उनसे क्या चाहता हूं। जसप्रीत बुमराह घातक गेंदबाज है लेकिन चोट की वजह से इन दिनों बाहर चल रहे हैं। हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण का प्रदर्शन टीम के लिए वरदान साबित हो रहा है।

मुस्ताफिजुर का सामना करना चुनौतीपूर्ण :

विराट ने कहा कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि हमें आमतौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलने को नहीं मिलता है। मुस्ताफिजुर कई सालों से आईपीएल में खेल रहे हैं इसके चलते उन्हें हमारे बल्लेबाजों के खिलाफ खेलने का अनुभव हैं। हमें उनके खिलाफ ज्यादा ध्यान से बल्लेबाजी करनी होगी।

प्रदर्शन को बनाए रखना होगा :

विराट ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमारी टीम ने सभी क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया था, इसके चलते मुझे किसी खास क्षेत्र में सुधार की ज्यादा आवश्यकता नजर नहीं आती है। अब आवश्यकता हमें उसी प्रदर्शन को बरकरार रखने की हैं।

मुझे अपनी टीम पर विश्वास :

उन्होंने कहा, बांग्लादेशी टीम को भी इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है इसलिए उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा। हम उन्हें कमजार नहीं आंकेंगे लेकिन मुझे अपनी टीम पर विश्वास है और हमारा ध्यान अपनी टीम के ताकत के अनुसार खेलने पर रहता है।

यह भी पढ़ें: India vs Bangladesh 1st Test: इंदौर में पिछले प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेंगे विराट कोहली

Posted By: Kiran Waikar