इंदौर। India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से होलकर स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस टेस्ट की तैयारी के बीच मंगलवार शाम को टीम इंडिया के खिलाड़ी डे-नाइट टेस्ट मैच के मद्देनजर होलकर स्टेडियम पर पिंक बॉल से प्रैक्टिस करेंगे।

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 नवंबर से डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है। यह भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों का डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का पहला मौका होगा। चूंकि अंतिम समय में यह तय हुआ कि कोलकाता टेस्ट मैच डे-नाइट होगा इसके चलते दोनों टीमों को इसके लिए पिंक बॉल से तैयारी का मौका नहीं मिल पाया है।

पांच भारतीय खिलाड़ी दो दिन पहले कर चुके प्रैक्टिस :

भारतीय टीम प्रबंधन इस बात को लेकर गंभीर है और उसने अपने टेस्ट स्पेशलिस्ट पांच खिलाड़ियों को बेंगलुरु में एक दिन पिंक बॉल से प्रैक्टिस भी करवाई। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) चीफ राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एसजी कंपनी की पिंक गेंद से अभ्यास किया था। चूंकि यह खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेली भारतीय टीम में शामिल नहीं थे इसलिए इन्हें बेंगलुरु में पिंक बॉल से प्रैक्टिस करने का मौका दिया गया। वैसे टीम इंडिया के पुजारा, हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल और रहाणे पिंक बॉल से दुलीप ट्रॉफी मैच खेल चुके हैं जबकि मोहम्मद शमी और रिद्धिमान साहा बंगाल क्रिकेट संघ द्वारा ईडन गार्डंस में पिंक बॉल से आयोजित मुकाबले में खेल चुके हैं।

मंगलवार को पिंक बॉल से प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया :

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) के सचिव संजीव राव ने कहा कि टीम इंडिया का मंगलवार को नियमित प्रैक्टिस सेशन दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगा। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी शाम को पिंक बॉल से प्रैक्टिस करेंगे। टीम फ्लडलाइट में पिंक बॉल से अभ्यास करेंगी। बांग्लादेश टीम की तरफ से पिंक बॉल से प्रैक्टिस की व्यवस्था कराने का कोई अनुरोध नहीं किया गया है।

बांग्लादेश टीम ने मंगलवार सुबह पहले टेस्ट मैच के लिए होलकर स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया। बांग्लादेश को तीन टी20 मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। मेहमान टीम के खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में भी नंबर वन टीम भारत के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने को बेताब रहेगी।

Posted By: Kiran Waikar