राजकोट। India vs Bangladesh 2nd T20I Predicted XI: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा इंटरनेशनल टी20 मैच गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच हार चुकी भारतीय टीम के लिए अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा। वैसे तो एक खराब मैच के बाद बदलाव नहीं किए जाते हैं लेकिन इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो परिवर्तन किए जाने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार यह मैच 'महा' तूफान की वजह से प्रभावित होने की आशंका है।

बांग्लादेश ने रविवार को दिल्ली में पहले टी20 मैच में भारत को 7 विकेट से हराकर उलटफेर किया था। भारत को खराब बल्लेबाजी, स्तरहीन फील्डिंग और असरहीन गेंदबाजी की वजह से यह हार झेलनी पड़ी थी। इसके चलते रोहित शर्मा और भारतीय टीम दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव के बारे में सोचेगा। पारी की शुरुआत का जिम्मा तो कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी शिखर धवन के जिम्मे होगा। धवन ने पहले मैच में 41 रनों की पारी खेली थी।

केएल राहुल इस मैच में प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे और इसके चलते टीम प्रबंधन उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दे सकता है। घरेलू स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिलेगा और वे विजय हजारे ट्रॉफी के फॉर्म को यहां भी दिखाना चाहेंगे। चीफ सिलेक्टर पहले ही कह चुके हैं कि सैमसन को विकेटकीपर नहीं स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके चलते उनकी जगह बनी रहेगी। रिषभ पंत भले ही DRS के मामले में सही फैसला नहीं ले पाए थे लेकिन उन्हें एक-दो मौके और दिए जाएंगे।

ऑलराउंडर कृणाल पांड्या द्वारा दिल्ली मैच में मुश्फिकुर रहीम का कैच छोड़ना टीम को भारी पड़ा था लेकिन वे टीम में बने रहेंगे। इसी तरह युवा शिवम दुबे को भी प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा जाएगा। वे पहले मैच में मात्र 1 रन बना पाए थे। स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में कोई बदलाव नहीं होगा और युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर टीम में बने रहेंगे। दीपक चाहर टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे। खलील अहमद के लिए दिल्ली मैच अच्छा नहीं रहा था और उनकी जगह मुंबई के शार्दुल ठाकुर को मैदान में उतारे जाने के आसार है।

भारत (संभावित प्लेइंग इलेवन) : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कृणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर।

Posted By: Kiran Waikar