मल्टीमीडिया डेस्क। India vs Bangladesh 2nd T20I: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टी20 मैच यादगार बन गया। रोहित ने इस मैच के लिए मैदान में उतरते ही खास शतक पूरा कर लिया और उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

रोहित का यह 100वां इंटरनेशनल टी20 मैच है। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बने। उन्होंने इस मामले में अफरीदी (99 मैच) को पीछे छोड़ा और वे सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटरों की सूची में दूसरे क्रम पर पहुंचे। पाकिस्तान के शोएब मलिक 111 मैचों के साथ इस लिस्ट में पहले क्रम पर हैं।

नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में हिटमैन रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। वे इस मैच से पहले 99 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 31.84 की औसत से 2452 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 17 अर्द्धशतक लगाए हैं। इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में रोहित के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने नई दिल्ली में पहले टी20 मैच में 9 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली (2450) को पीछे छोड़ा था। इसी मैच के दौरान वे महेंद्रसिंह धोनी (98 मैच) को पीछे छोड़ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने थे।

रोहित का इंटरनेशनल टी20 करियर :

रोहित ने 19 सितंबर 2007 को डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रोहित के नाम इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित इस सबसे छोटे फॉर्मेट में चार अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज है। उन्होंने अपना पिछला शतक 6 नवंबर 2018 को लखनऊ में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था जब उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए थे।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना