कोलकाता। India vs Bangladesh 2nd Test Weather Update: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज दोपहर में ईडन गार्डंस मैदान में शुरू होगा। यह भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा और इसे लेकर पूरे देश में उत्साह है। भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है और उसका इरादा इस मैच को जीतकर बांग्लादेश का सफाया करने का रहेगा। इसके चलते हर कोई यह जानने को बेताब है कि इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के दौरान कोलकाता में मौसम कैसा रहेगा।

क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी है कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोलकाता में मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसके चलते मौसम के विलेन बनने की कोई आशंका नहीं है। बारिश तो नहीं होगी लेकिन ओस की वजह से तीसरे और अंतिम सत्र का खेल प्रभावित होने की आशंका रहेगी। गीले आउटफील्ड की वजह से गेंद थोड़ी भारी होगी, स्पिनरों के लिए इसे ग्रिप करना मुश्किल रहेगा लेकिन तेज गेंदबाजों को लाभ मिलेगा। सूर्यास्त के समय बल्लेबाजी करना मुश्किल रहेगा। इस समय नैसर्गिक रोशनी कम होती रहेगी जबकि फ्लडलाइट की वजह से दुधिया रोशनी अपना असर दिखाना शुरू करेगी। इस मौसम में कोलकाता में दोपहर 4 बजे के करीब सूर्यास्त हो जाता है इसलिए 4 से लेकर 5-5.15 बजे तक का समय बल्लेबाजों और फील्डरों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा।

चूंकि भारत और बांग्लादेश दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही है और दोनों टीमों ने पिंक बॉल से कोई अभ्यास मैच भी नहीं खेला है इसलिए खिलाड़ियों को परेशानी हो सकती है। वैसे दोनों टीमों के लिए स्थितियां समान रहेंगी।

ओस की परेशानी की वजह से ही मैच जल्दी शुरू किया जाएगा। मैच दोपहर 1 बजे शुरू होगा और रात 8 बजे इसके खत्म होने का निर्धारित समय है। कोलकाता में आमतौर पर ओस की परेशानी शाम 7.30 बजे के बाद से शुरू होती है, इसके चलते तब तक दिन का अधिकांश खेल हो चुका रहेगा।

Posted By: Kiran Waikar