मल्टीमीडिया डेस्क। India vs Bangladesh 2nd Test: भारत के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में की जाती हैं और शुक्रवार को उन्होंने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट मैच में इस बात को एक बार फिर साबित किया। दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की पहली पारी में साहा ने दाहिनी तरफ फुल लैंथ डाइव लगाकर महमदुल्लाह का एक हाथ से सनसनीखेज कैच लपका।

ईशांत शर्मा बांग्लादेश की पारी का 20वां ओवर डाल रहे थे, उनकी चौथी गेंद सीधी थी जिसे महमदुल्लाह ठीक से खेल नहीं पाए। बल्ले से लगने के बाद गेंद पहली स्लिप में नीचे की तरफ जा रही थी कि अचानक विकेटकीपर साहा ने दाहिनी तरफ फुल लैंथ डाइव लगाई। उन्हें दिख गया था कि गेंद जमीन को छूने वाली है, इसके चलते उन्होंने अपने दाहिने हाथ को नीचे किया और गेंद को दस्ताने में अंगूठे और तर्जनी के बीच मौजूद हिस्से पर लपक लिया। महमदुल्लाह यकीन नहीं कर पा रहे थे कि उनका कैच लपका गया। वे 6 रन बनाकर पैवेलियन लौटे और बांग्लादेश ने 60 रनों पर छठा विकेट गंवा दिया। साहा को यह कैच लपकते देख फैंस स्तब्ध रह गए।

बांग्लादेश की खराब रही शुरुआत :

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इंदौर में हुए पहले टेस्ट की तरह उनका फैसला इस बार भी गलत साबित हुआ। भारत के तेज गेंदबाजों उमेश यादव, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश की शुरुआत बिगाड़ दी। बांग्लादेश की आधी टीम 38 रनों के अंदर पैवेलियन लौट गई थी। लंच के समय बांग्लादेश 73 रनों पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी।

Posted By: Kiran Waikar