नागपुर। India vs Bangladesh 3rd T20 Highlights: भारत ने यहां खेला गया तीसरा और अंतिम टी20 मैच जीतकर बांग्लादेश से 2-1 से सीरीज जीती। कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने इस शानदार जीत के लिए टीम के युवा खिलाड़ियों को श्रेय दिया। इसके अलावा रोहित ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लेकर बड़ी बात भी कही।

बता दें कि रविवार को भारत ने यहां खेले गए तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से हराया। मैच में एक समय बांग्लादेश बराबर की टक्कर दे रहा था और मैच भारत की पकड़ से दूर जाता नजर आ रहा था, लेकिन भारत ने दीपक चाहर, शिवम दुबे की शानदार गेंदबाजी की मदद से जबर्दस्त वापसी की और मैच व सीरीज जीत ली। चाहर ने ऐतिहासिक हैट्रिक सहित कुल 6 विकेट लिए। वहीं शिवम दुबे ने भी 3 विकेट झटके।

मैच के बाद कप्तान रोहित से बात की गई तो उन्होंने युवा खिलाड़ियों को इस शानदार जीत का श्रेय दिया। उन्होंने कहा- युवा खिलाड़ियों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया और टीम के लिए मैच जीता। पहले लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाते हुए हमें अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 में शायद सबसे शानदार वापसी करते हुए टीम ने ये जीत हासिल की। मैं दीपक और शिवम दोनों के प्रदर्शन की भी तारीफ करना चाहूंगा। दोनों ने न केवल अहम मौके पर विकेट हासिल किए, बल्कि बाद में बांग्लादेश की टीम को संभलने भी नहीं दिया।

रोहित ने हालांकि इस दौरान एक दिलचस्प बात भी कही। उनसे भविष्य और अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- अगर खिलाड़ी ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो मैं दावे से कह सकता हूं कि विराट और चयनकर्ताओं को टीम चुनने में काफी मुश्किल होने वाली है। वर्ल्ड कप के पहले हमें टीम का सही संतुलन ढूंढना होगा। कुछ खिलाड़ी इस सीरीज में मौजूद नहीं थे, वे वापस आएंगे तब सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमें अपने शीर्ष 11 खिलाड़ी चुनना होंगे। हम कई प्रयोग कर रहे हैं और कर भी सकते हैं। पर मैं इतना कहना चाहूंगा कि अगर हम ऐसा ही खेलते रहे जैसा कि हमने आज खेला तो ये विराट और चयनकर्ताओं के लिए बड़ा सरदर्द बनने वाला है।

बता दें कि इस सीरीज के लिए नियमित भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था और टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी। रोहित ने युवा खिलाड़ियों की इस टीम के साथ सीरीज जीतीं। भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अगले दोनों मैच जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा जमाया। अब 14 से 18 नवंबर तक पहले मैच के साथ टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, ऐसे में विराट कोहली का वापसी होगी।

Posted By: Rahul Vavikar