नागपुर। India vs Bangladesh 3rd T20I Weather Forecast: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और निर्णायक इंटरनेशनल टी20 मैच रविवार को जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन ये मैच हो गए थे। नई दिल्ली में पहला मैच वायु प्रदूषण की भेंट चढ़ने वाला था तो राजकोट में दूसरा मैच 'महा' तूफान की वजह से बाधित होने की आशंका थी। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और इसके चलते क्रिकेट फैंस यह जानने को बेताब है कि नागपुर में रविवार को मौसम कैसा रहेगा।

क्रिकेट फैंस को यह जानकर खुशी होगी कि तीसरे टी20 मैच के दौरान मौसम विलेन नहीं बनेगा। मौसम विभाग के अनुसार पूरे दिन नमी रहेगी लेकिन बारिश की कोई आशंका नहीं है। ओस का भी ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसके चलते इस मैच में दर्शकों को पूरे 40 ओवर अच्छा क्रिकेट देखने को मिलने की उम्मीद है।

ऐसा रहेगा पिच का व्यवहार :

नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच हमेशा स्पिनरों की मददगार साबित होती रही है। वैसे तो इस मैदान पर अमूमन लो-स्कोरिंग मैच हुए हैं लेकिन इस बार पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होने की उम्मीद है। इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें लाभ की स्थिति में रही है।

रोहित ने भारत को दिलाई बराबरी :

सीरीज के पहले मैच में पिछले रविवार को नई दिल्ली में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराकर इतिहास रचा था। भारत को 6 विकेट पर 148 रनों पर रोकने के बाद बांग्लादेश ने मुश्फिकुर रहीम के अर्द्धशतक से 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। बांग्लादेश ने पहली बार भारत को टी20 फॉर्मेट में पराजित करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। सीरीज में पिछड़ने के बाद रोहित शर्मा ने राजकोट में दूसरे मैच में कप्तानी पारी खेली और भारत को 8 विकेट से आसान जीत दिलाई। बांग्लादेश को 153/6 पर रोकने के बाद भारत ने रोहित के 85 रनों की मदद से 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया।

Posted By: Kiran Waikar