इंदौर। India vs Bangladesh Indore Test Match: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस स्टेडियम से टीम की अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं और टीम को उससे प्रेरणा मिलेगी।

होलकर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए बहुत भाग्यशाली साबित हुआ है और उसे इस स्टेडियम में कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। भारत ने इस मैदान पर कुल 7 मैच खेले, जिनमें से एक भी मैच में उसे हार नहीं मिली। उसने इस मैदान पर इससे पहले हुए एकमात्र टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 321 रनों से हराया था। भारत ने यहां हुए पांचों वनडे मैचों में जीत दर्ज की है। इसके अलावा विराट की टीम ने एकमात्र टी20 मैच में श्रीलंका को पराजित किया है।

जीत के लिए अच्छा खेल तो दिखाना ही होगा :

इस स्टेडियम के बारे में पूछे जाने पर विराट ने कहा, भले ही हमारा रिकॉर्ड शानदार रहा है और हम यहां एक भी मैच नहीं हारे हैं लेकिन हमें अच्छा प्रदर्शन तो करना ही होगा। सिर्फ पुराने रिकॉर्ड से मैच नहीं जीते जाते हैं। इस मैदान पर हमें प्रेरणा अवश्य मिलेगी। उन्होंने नेट्स बॉलर्स की तारीफ की और कहा कि इनका सामना करना अच्छा रहता है। ये पूरी शिद्दत से गेंदबाजी करते हैं और जब इन्हें बल्लेबाज को आउट करने में सफलता मिलती हैं तो ये जश्न भी मनाते हैं। पहले तो राष्ट्रीय टीमों को प्रैक्टिस करते हुए देखने का मौका भी नहीं मिल पाता था लेकिन अब यह संभव है।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मंगलवार शाम को फ्लडलाइट में पिंक बॉल से प्रैक्टिस की थी। इस बारे में पूछे जाने पर विराट ने कहा, चूंकि दूसरा टेस्ट कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाना है और हमारे पास पिंक बॉल से प्रैक्टिस का ज्यादा समय नहीं बचेगा इस वजह से हमने कल पिंक बॉल से अभ्यास किया।

Posted By: Kiran Waikar