ढाका। India vs Bangladesh: बांग्लादेश ने अगले महीने भारत में होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। तमीम इकबाल और सौम्या सरकार समेत चार खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से दिल्ली में होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शाकिब अल हसन टीम के कप्तान बने रहेंगे। तमीम और सरकार के अलावा अराफात सनी और अल-अमीन हुसैन की टीम में वापसी हुई हैं। शब्बीर रहमान, ताइजुल इस्लाम, रुबेल हुसैन और नजमुल हुसैन शांतो को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

तमीम ने क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ था लेकिन वे भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे। सरकार को सितंबर में अपने घर में हुई टी20 ट्राई सीरीज के बीच में से टीम से बाहर किया गया था, अब उन्हें वापस टीम में लिया गया है। बाएं हाथ के स्पिनर अराफात सनी और तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने पिछली बार इंटरनेशनल टी20 मैच साल 2016 में खेले थे। इन दोनों को इस सीरीज के लिए टीम में बुलाया गया है।

पिछले महीने हुई टी20 ट्राई सीरीज में खेले शब्बीर रहमान, ताइजुल इस्लाम, रुबेल हुसैन और नजमुल हुसैन शांतो इस बार टीम में जगह नहीं बना पाए। इस ट्राई सीरीज में अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम शामिल थी। बांग्लादेश और अफगानिस्तान इस सीरीज में संयुक्त विजेता बने थे। नजमुल को इस साल दूसरी बार टीम से बाहर किया गया है।

सनी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में राजशाही किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 12 मैचों में 7.68 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट लिए थे। अल अमीन इस लीग में सिर्फ 3 विकेट ले पाए लेकिन चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल अबेडीन ने कहा कि शानदार फिटनेस की वजह से टीम में उनकी वापसी हुई है।

टीम - शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह, अमिनुल इस्लाम, अराफात सनी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम।

Posted By: Kiran Waikar