India vs England 2022: इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोरोना संक्रमित पाए गए। ऐसे में इंग्लैंड टूर में नहीं जा पाए। इंग्लैंड पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें वे दोनों घूमते और फैंस के साथ सेल्फी ले रहे हैं। रोहित और विराट की इस हरकत से बीसीसीआई नाराज हो गया है। कोरोना केस बढ़ने के बाद बोर्ड नहीं चाहता है कि प्लेयर्स को किसी तरह की परेशानी हो।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की इस गलती के बाद क्रिकेट बोर्ड हरकत में आ गया है। बीसीसीआई से जल्द दोनों को चेतावनी मिलने वाली है। रोहित और विराट ने पिछले सप्ताह ही लीसेस्टर और लंदन में फैंस के साथ सेल्फी ली थी। जहां टीम इंडिया लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाफ अभ्यास मैच की तैयारी कर रही है। ऐसी खबरे भी सामने आई थी कि शर्मा और कोहली ने बिना मास्क पहने शॉपिंग की थी।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने कहा कि इंग्लैंड में कोविड-19 का खतरा कम होने के बावजूद खिलाड़ियों को सावधान रहना चाहिए। हम टीम को थोड़ा सतर्क रहने के लिए कहेंगे। ब्रिटेन में कोरोना मामले बहुत है। देश में रोजाना दस हजार से अधिक नए केस दर्ज हो रहे हैं। रोहित और विराट की गलती उन्हें आइसोलेशन में डाल सकता है। वे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

टेस्ट- एजबेस्टर, जुलाई 1-5

इंग्लैंड बनाम भारत टी20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20- एजेस बाउल, 7 जुलाई

दूसरा टी20- एजबेस्टन, 9 जुलाई

तीसरा टी20- ट्रेंट ब्रिज, 10 जुलाई

इंग्लैंड बनाम भारत, एकदिवसीय श्रृंखला कार्यक्रम

पहला वनडे- किआ ओवर, 12 जुलाई

दूसरा वनडे- लॉर्ड्स, 14 जुलाई

तीसरा वनडे- मैनटेस्टर, 17 जुलाई

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close