Ind vs Eng Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच चार दिवसीय टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। इसका तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। यह डे नाइट मैच है, जो पिंक बॉल से होगा। बता दें भारत में दूसरी बार डे नाइट टेस्ट हो रहा है। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में मैच खेला था।

वहीं भारत और इंग्लैंड सीरीज के पहले मैच इंडिया को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दूसरे मैच में वापसी करते हुए टीम ने 317 रन से मैच जीता। तीसरा टेस्ट मैच को लेकर दोनों टीमों पर काफी दबाव है। भारत एक मैच जीत गई तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए एक कदम आगे आ जाएगी। नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैंच में दोनों ही टीमों में कुछ बदलाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है टीम इंडिया।

1. शुभमन गिल - सलामी बल्लेबाज शुभगम गिल को मौका मिल सकता है। हालांकि अबतक सीरिज में कुछ खास नहीं कर पाए। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में गिल ने अर्धशतक जरूर लगाया था।

2. रोहित शर्मा- टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 161 रन की पारी खेली थी।

3. चेतेश्वर पुजारा- चेतेश्वर पुजारा टेस्ट मैच के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। मोटेरा उनका होम गाउंड है। ऐसे में उनके पास पूरा मौका होगा कुछ कमाल दिखाने का।

4. विराट कोहली- चौथे नंबर पर विराट कोहली के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। एक साल से शतक से चूक रहे विराट पिंक बॉल से शतक लगा सकते हैं। वहीं सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगे।

5. अजिंक्य रहाणे- विराट की गैरमौजदूगी में रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हराया। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैंच में रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

6. ऋषभ पंत- ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद से ही ऋषभ पंत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। वह लगातार टीम के लिए अच्छी पारी खेल रहे हैं।

7. अक्षर पटेल- इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज से अक्षर ने टेस्ट में डेब्यू किया है। अपने पहले मैच में पटेल ने 7 विकेट झटके हैं।

8. रविचंद्रन अश्विन- इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने शतक लगाया है। साथ ही 8 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने साबित कर दिया है कि वह गेंद के साथ बल्ले में भी कमाल दिखा सकते हैं।

9. कुलदीप यादव- दूसरे टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके हैं। तीसरे टेस्ट मैच में उनका मौका मिल सकता है।

10. जसप्रीत बुमराह- चोट से उभर कर जसप्रीत बुमराह वापस आ गए हैं। ऐसे में मोहम्मद सिराज की जगह उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

11. ईशांत शर्मा- मोटेरा टेस्ट मैच ईशांत शर्मा का 100वां मैच होगा। कपिल देव के बाद वे दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज है जो यह मुकाम हासिल करेंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags