IND vs ENG 5th Test, Day 2: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए हैं। खेलने उतरी इंग्लैंड को शुरुआती झटके जसप्रीत बुमराह ने दिए। बुमराह की स्विंग होती गेंदों का इंग्लिश बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। एलेक्स लीस 6 रन को बुमराह ने बोल्ड करके मेजबानों को पहला झटका दिया। लंच के बाद जब खेल फिर शुरू हुआ तब बुमराह ने क्राउले 9 रन को पवेलियन भेजकर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। फिर ओली पोप 10 रन भी बुमराह की गेंद पर अय्यर को कैच देकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने जो रूट को चलता किया। रूट 31 रन के स्कोर पर आउट हुए। टीम इंडिया को पांचवी सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने जैक लीच को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच करवाया। इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट खोकर 83 रन हो गया है। इंग्लिश टीम भारत से पहली पारी में 322 रन पीछे हैं।

रवींद्र जडेजा का तीसरा टेस्ट शतक

जडेजा के शतक और बुमराह की कमाल की बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 416 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन के चायकाल तक 60 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। तीनों विकेट बुमराह ने लिए। भारत के आठ विकेट 371 रन पर गिर गए थे। रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा शतक पूरा किया। उन्होंने 183 गेंदों में 13 चौकों की मदद से शतक जड़ा। कप्तान बुमराह ने सिराज के साथ 10वें विकेट के लिए 17 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी की।

स्टुअर्ट ब्राड के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

जसप्रीम बुमराह ने स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में 29 रन बल्ले से बनाए जबकि छह अतिरिक्त समेत उनके ओवर में कुल 35 रन बने। इसके साथ ही बुमराह ने टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ दिया। बुमराह ने 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली।

ऐसे रहा पहले दिन का खेल

पुजारा और कोहली जैसे खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए। वहां युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम को संकट से उबारा। उन्होंने 111 बॉल पर 19 चौके और 4 छक्के की मदद से 146 रन बनाए। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहले दिन 98 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुसीबत में आ गई थी। जिसके बाद पंत ने जडेजा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। यह भारत की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ इस विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। पंत ने पांचवां शतक जमाया। इससे पहले शुभमन के साथ शुभमन ओपनिंग करने उतरे। पुजारा को एंडरनसन ने रिकॉर्ड 12वीं बार आउट किया। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाए थे।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close