IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट खेला जा रहा है। पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम 284 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए। उनके बल्ले से 106 रन निकले। वहीं मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाएं। पहली पारी के आधार पर भारत को 132 रनों की लीड मिली है।

जॉनी बेयरस्टो का 11वां शतक

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। उन्होंने 140 गेंदों पर 106 रन बनाए। उनके बल्ले से 14 चौके और 2 छक्के लगाए। बेयरस्टो को मोहम्मद शमी ने आउट किया। उनका कैच कोहली ने लपका। टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो की लगातार तीसरा शतक है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 136 और 162 का स्कोर बनाया था। इस साल 5 शतक लगा चुके हैं।

दूसरा दिन रहा बुमराह के नाम

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के शुरुआती तीन विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। उन्होंने पहले एलेक्स लीस को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। जैक क्राउली को बुमराह ने शुभमन गिल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बुमराह ने ओली पोप को 10 रन पर आउट किया। सिराज ने जो रूट को पवेलियन भेजा। रूट 31 रन के स्कोर पर आउट हुए। इंडिया को पांचवी सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने जैक लीच को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच करवाया। इसी के साथ इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट खोकर 83 रन हो गया है।

स्टुअर्ट का शर्मनाक रिकॉर्ड

जसप्रीम बुमराह ने स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में 29 रन बल्ले से बनाए जबकि छह अतिरिक्त समेत उनके ओवर में कुल 35 रन बने। इसके साथ ही बुमराह ने टेस्ट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ दिया। बुमराह ने 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली।

भारत की पहली पारी का स्कोर बोर्ड

इंग्लैंड की पहली पारी का स्कोर बोर्ड

Posted By:

  • Font Size
  • Close