India vs England: कोरोना वायरस संक्रमण के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट तो शुरू हो गया है लेकिन भारतीय क्रिकेट को अभी मैदान पर वापसी के लिए इंतजार करना होगा। इस महामारी की वजह से Team India की श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज स्थगित हो चुकी है और अब इसकी तलवार इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर लटक रही है। इंग्लैंड को इस साल सितंबर-अक्टूबर में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है जो वर्तमान परिस्थितियों के चलते स्थगित किया जा सकता है।

भारत को 2020-21 सत्र की पहली घरेलू सीरीज सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना थी। इस सीरीज में तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाने है, लेकिन अब इसे स्थगित करना पड़ सकता है। इससे पहले बीसीसीआई श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज को भी स्थगित कर चुकी है।

BCCI के एक अधिकारी ने कहा, 'इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित किए जाने को लेकर कोई संदेह नहीं है। इन हालात में इस सीरीज को कराने का कोई विकल्प मौजूद नहीं है। हम इसे बाद में आयोजित कराएंगे।' अब भारतीय टीम साल 2021 से पहले अपने घर में कोई सीरीज खेलती हुई नजर नहीं आएगी। हालांकि बीसीसीआई इस सीरीज को लेकर आधिकारिक घोषणा 17 जून को कर सकता है जहां शीर्ष परिषद की बैठक में इस सीरीज के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जाएगी।

हालांकि अभी इस सीरीज को लेकर बीसीसीआई की इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात नहीं हो पाई है, लेकिन उम्मीद है कि यह सीरीज जनवरी-फरवरी में आयोजित की जाए। इंग्लैंड को अगले साल जनवरी में ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत आना है और इसी के साथ वनडे व टी-20 सीरीज भी कराई जा सकती है। यदि ऐसा हुआ तो जनवरी से अगस्त तक की अवधि के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच 16 मैच खेले जाएंगे। जनवरी-फरवरी में इन दोनों टीमों के बीच भारत में 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच होंगे। इसके बाद भारतीय टीम जुलाई-अगस्त में 5 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan