India vs England: रोहित शर्मा शनिवार को रेपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके कोविड पॉजिटिव होने से टीम इंडिया परेशानी में आ गई है। दरअसल 1 जुलाई से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। इधर रोहित को नियमों के तहत अपना आइसोलेशन पूरा करना होगा। ऐसे में उनके इस मैच में खेलने की संभावना कम है। अब टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ी समस्या है। अगर रोहित शर्मा रिकवर नहीं हुए तो कप्तानी का जिम्मा कौन संभालेगा। यदि केएल राहुल टीम में होते, तो यह ज्यादा परेशानी नहीं होती। लेकिन चोट के कारण राहुल इस मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में टीम इंडिया के पास चार दावेदार हैं।

क्या विराट कोहली संभालेंगे कमान?

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। इसके बाद कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर आई। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी करेंगे, लेकिन यह पूरी तरह से अफवाह है। कोहली को 25 फरवरी से शुरू हुए श्रीलंका टेस्ट में कप्तानी का ऑफर दिया गया था। यह उनके करियर का 100वां टेस्ट था। जिससे उन्हें स्वीकार नहीं किया था।

बुमराह, पुजारा या पंत

केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया था। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार है। अन्य दावेदारों में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत भी है। बीसीसीआई जल्द ही नाम का ऐलान कर सकता है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close