हैमिल्टन। India vs New Zealand 1st ODI: सलामी बल्लेबाज Rohit sharma के चोटिल होकर वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद टीम के सामने ओपनिंग की समस्या आ गई है। हालांकि टीम के कप्तान Virat Kohli ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि Prithvi Shaw वनडे मुकाबले में पारी की शुरुआत करेंगे।

बता दें कि पृथ्वी शॉ को शिखर धवन के चोटिल होने के बाद वनडे टीम में शामिल किए गया था। विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि की कि पृथ्वी शॉ को बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले पहले वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा और वे ही पारी की शुरुआत भी करेंगे। कोहली ने ये भी बताया कि शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में शॉ के साथ दूसरे ओपनर के रुप में मयंक अग्रवाल उतरेंगे। मयंक को चोटिल रोहित शर्मा की जगह वनडे टीम में शामिल किया गया है। वे टेस्ट मैचों में रोहित के साथ ओपनिंग करते हैं।

पहले वनडे के मद्देनजर मीडिया से बातचीत में Virat Kohli ने कहा- रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में थे, लेकिन उनके चोटिल हो जाने से हम निराश हैं। वे वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में वनडे में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी के आएंगे। राहुल कीपर की भूमिका भी शानदार तरीके से निभा रहे हैं, ऐसे में हम चाहते हैं कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करें। विराट ने बताया कि उन्होंने चोटिल रोहित शर्मा की जगह मैनेजमेंट से एक ओपनर की मांग की थी।

बता दें कि 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 5 फरवरी बुधवार को खेला जाएगा। जबकि बाद में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस