ऑकलैंड। India vs New Zealand 1st T20I: खराब प्रदर्शन के चलते Rishabh Pant को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। फ्लॉप होने के बाद भी लगातार मौके दिए जाने पर टीम प्रबंधन, Virat Kohli को भी काफी सवालों का सामना करना पड़ा। तब टीम प्रबंधन ने रिषभ पंत का साथ दिया। पर अब Virat Kohli ने जो संकेत दिए उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि रिषभ पंत की छुट्टी हो सकती है। विराट कोहली ने कहा कि KL Rahul ही टी20 सीरीज में विकेटकीपिंग करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से पूर्व मीडिया से चर्चा करते हुए विराट कोहली ने कहा- केएल राहुल ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उठाएंगे। वनडे सीरीज में जरुर राहुल को नीचे उतारा जाएगा और वे नंबर 5 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे। दरअसल राहुल ने विकेटकीपिंग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इससे टीम के पास विकल्प भी बढ़े हैं। राहुल के कारण नए समीकरण सामने आए हैं और हमें अधिक बेहतर संतुलित टीम बनाने का मौका मिला है। उनके विकेटकीपिंग संभालने से हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल कर सकते हैं। इसलिए हम इसे ही जारी रखना चाहते हैं। मैं जानता हूं कि फिर ये सवाल उठेंगे कि दूसरे खिलाड़ियों का क्या होगा.. पर हमारे लिए टीम सबसे ज्यादा जरूरी है।

विराट के बयान के मायने

कप्तान विराट कोहली के इस बयान से साफ है कि रिषभ पंत के लिए फिलहाल टी20 टीम में रास्ते बंद हो गए हैं। राहुल बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग भी शानदार कर रहे हैं और उनके इस दोहरी जिम्मेदारी के संभालने से टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज की जगह बनी है। ऐसे में पंत का फिलहाल टीम में आना मुश्किल लग रहा है। इतना ही नहीं राहुल यदि न्यूजीलैंडके खिलाफ वनडे सीरीज में भी विकेटकीपिंग करते हैं तो फिर पंत के वापसी काफी मुश्किल हो जाएगी। उनकी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की दावेदारी भी कमजोर हो जाएगी। क्योंकि सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर उनकी जगह टीम में बिल्कुल नहीं बनतीं।

5 मैचों की टी20 सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 24 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा, जबकि अंतिम मैच 2 फरवरी को माउंट माउंग्वानुई के बे ओवल में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज कार्यक्रम

पहला मैच 24 जनवरी (शुक्रवार) - ऑकलैंड

दूसरा मैच 26 जनवरी (रविवार) - ऑकलैंड

तीसरा मैच 29 जनवरी (बुधवार) - हैमिल्टन

चौथा मैच 31 जनवरी (शुक्रवार) - वेलिंग्टन

पांचवा मैच 2 फरवरी (रविवार) - माउंट माउंग्वानुई

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket