India vs New Zealand 2021: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टीम इंडिया के डाइट प्लान के बारे में सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया। कहा कि बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है। वे अपनी पसंद के अनुसार खाने के लिए स्वतंत्र है। इससे पहले रिपोर्ट में दावा किया गया था कि बोर्ड ने भारतीय टीम के नए आहार व्यवस्था में बीफ और पोर्क पर बैन लगा दिया है। यह भी कहा गया कि प्लेयर्स को सिर्फ हलाल मीट परोसा जाएगा।

धूमल ने सभी रिपोर्ट्स का किया खंडन

हालांकि बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सभी रिपोर्ट्स का खंडन कर दिया। कहा कि कथित डाइट प्लान पर कभी चर्चा नहीं हुई और न इसे लागू किया जाएगा। धूमल ने कहा, 'बोर्ड ने किसी खिलाड़ी या टीम स्टाफ को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं।' इस बारे में कोई निर्देश नहीं दिया है। वे अपना भोजन खुद चुनने के लिए स्वतंत्र है।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

भारतीय टीम का नया डाइट प्लान जैसे ही इंटरनेट पर वायरल हुआ। नेटिजन्स के बीच एक बहस छिड़ गई। जहां कई लोग बीसीसीआई के इस कदम की आलोचना कर रहे थे। वहीं कुछ खुश भी थे। ट्विटर पर #BCCI_Promotes_Halal हैशटैग टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट में है। यूजर्स लगातार अपनी राय जाहिर कर रहे हैं।

गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच

वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में होगा। कीवी टीम ने भारत को हराकर टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीती थी। टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में है। रहाणे के कप्तानी में अभी तक टेस्ट में हार नहीं मिली है। उन्होंने पांच मैचों की कप्तानी की है। जिसमें चार जीते और एक ड्रॉ रहा। अजिंक्य के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न और ब्रिस्बेन टेस्ट में हराया था। वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बाएं पैर में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली है।

Posted By: Arvind Dubey