Menu

India vs New Zealand 2nd T20I: राहुल ने भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त, भारत ने रचा इतिहास

Sun, 26 Jan 2020 10:46 PM (IST) | किरण वाईकर

HIGHLIGHT

  1. केएल राहुल ने जड़ा शानदार अर्द्धशतक
  2. भारत ने पांच मैचों की सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
  3. भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में एक टी20 सीरीज में जीते दो मैच

India vs New Zealand 2nd T20I Live Updates: गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद केएल राहुल के नाबाद अर्द्धशतक (57) की मदद से भारत ने रविवार को ऑकलैंड में दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 132 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 15 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। श्रेयस अय्यर ने भी 44 रनों का योगदान दिया। राहुल के साथ शिवम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया ने देशवासियों को जीत के रूप में गणतंत्र दिवस का तोहफा दिया। भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। तीसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा। यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड में किसी टी20 सीरीज में दो मैच जीते हैं।

26 January 2020
  • 03:53 PM

    केएल राहुल बने मैन ऑफ द मैच

     केएल राहुल ने सीरीज में लगातार दूसरा अर्द्धशतक लगाया। उन्होंने नाबाद 57 रनों की पारी खेल रविवार को टीम इंडिया को 2-0 की बढ़त दिलाई। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

  • 03:46 PM

     रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दूसरे टी20 मैच में भारतीय जीत के शिल्पकार रहे। जडेजा ने 2 विकेट लिए जबकि राहुल ने नाबाद अर्द्धशतक लगाया। 

  • 03:44 PM

    टीम इंडिया ने रचा इतिहास

    यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड में किसी टी20 सीरीज में दो मैच जीते हैं। भारत ने इसी के साथ सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। अब उसके पास पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने का मौका रहेगा। इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड में भारत सिर्फ एक टी20 मैच ही जीत पाया था। 

  • 03:33 PM

    भारत की आसान जीत

    शिवम दुबे ने टिम साउदी की गेंद पर छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई। भारत ने 133 रनों के टारगेट को 17.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल किया। केएल राहुल 50 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। 

  • 03:29 PM

    अय्यर 44 रन बनाकर हुए आउट

    श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी का अंत ईश सोढ़ी ने किया। टिम साउदी ने सोढ़ी की गेंद पर अय्यर का शानदार कैच लपका। अय्यर ने 33 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। भारत को तीसरा झटका 125 के स्कोर पर लगा। 

  • 03:17 PM

    केएल राहुल का अर्द्धशतक

     

    केएल राहुल ने हैमिश बैनेट की गेंद पर चौका लगाकर अर्द्धशतक पूरा किया। वे 43 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से फिफ्टी तक पहुंचे। यह उनकी इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 11वां अर्द्धशतक है। 

     

  • 02:42 PM

    भारत को दूसरा झटका, विराट कोहली आउट

     

    टिम साउदी ने भारत को दूसरा झटका दिया जब उन्होंने कप्तान विराट कोहली को आउट किया। विराट कोहली 11 रन बनाकर साउदी की गेंद को लेग साइड में खेलने के प्रयास में विकेटकीपर टिम सिफर्ट को कैच थमा बैठे। भारत ने 6 ओवरों में 2 विकेट पर 40 रन बना लिए। केएल राहुल 20 और श्रेयस अय्यर 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

  • 02:28 PM

    रोहित 8 रन बनाकर हुए आउट

    भारत के ओपनर रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में असफल रहे। वे 8 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर दूसरी स्लिप में रॉस टेलर को कैच देकर पैवेलियन लौटे। भारत को पहला झटका 8 के स्कोर पर लगा। 
     

  • 02:02 PM

    भारत के सामने 133 रनों का टारगेट

    भारतीय गेंदबाजों ने रविवार को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उम्दा प्रदर्शन कर मेजबान टीम को कम स्कोर पर रोका। न्यूजीलैंड 5 विकेट पर 132 रन ही बना पाया। टिम सिफर्ट 33 और मिचेल सेंटनर बगैर खाता खोले नाबाद रहे। 

  • 02:01 PM

    बुमराह ने किया टेलर का शिकार

    रॉस टेलर 18 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा द्वारा लपके गए। न्यूजीलैंड ने पांचवां विकेट 125 के स्कोर पर गंवाया। 

     

  • 01:49 PM

    रॉस टेलर को मिला जीवनदान

     

    रॉस टेलर जब 11 रनों पर थे तब जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने उनका आसान कैच छोड़ा। टेलर ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की थी और वे लांग ऑन पर विराट को आसान कैच दे बैठे थे लेकिन भारतीय कप्तान ने वह कैच टपका दिया। 

     

  • 01:28 PM

    केन विलियम्सन आउट, कीवी टीम को करारा झटका

     न्यूजीलैंड को करारा झटका लगा जब रवींद्र जडेजा ने कप्तान केन विलियम्सन को आउट कर दिया। विलियम्सन 14 रन बनाकर डीप स्क्वेयर लेग पर युजवेंद्र चहल को कैच थमा बैठे। न्यूजीलैंड ने 13 ओवरों में 4 विकेट पर 84 रन बना लिए हैं। रॉस टेलर 4 और टिम सिफर्ट 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

  • 01:18 PM

    न्यूजीलैंड को तीसरा झटका, ग्रैंडहोम आउट

    कोलिन डी ग्रैंहहोम एक बार फिर असफल रहे और मात्र 3 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर उन्हें रिटर्न कैच दे बैठे। न्यूजीलैंड ने 11 ओवरों में 76 रनों पर 3 विकेट खो दिए हैं। कप्तान केन विलियम्सन 11 और रॉस टेलर 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

  • 01:09 PM

    न्यूजीलैंड को दूसरा झटका, मुनरो आउट

    शिवम दुबे ने ऑकलैंड में रविवार को न्यूजीलैंड को दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में दूसरा झटका दिया जब उन्होंने कोलिन मुनरो को आउट किया। मुनरो 26 रन बनाने के बाद विराट कोहली को कैच थमा बैठे। कीवी टीम ने 9 ओवरों में 2 विकेट पर 69 रन बना लिए हैं। कप्तान केन विलियम्सन 7 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

  • 12:54 PM

    न्यूजीलैंड को पहला झटका, मार्टिन गप्टिल आउट

    शार्दुल ठाकुर ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया जब उन्होंने मार्टिन गप्टिल को आउट किया। गप्टिल 33 रन बनाने के बाद मिडऑफ पर विराट कोहली को कैच थमा बैठे। न्यूजीलैंड को पहला झटका 48 के स्कोर पर लगा। 

     

  • 12:46 PM

    मैच के पहले की झलकियां

     ऑकलैंड में दूसरा टी20 मैच शुरू होने के पहले की झलकियां  

  • 12:37 PM

    मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड को दिलाई आक्रामक शुरुआत

    मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आक्रामक शुरुआत दिलाई। न्यूजीलैंड ने 3 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 23 रन बना लिए हैं। गप्टिल 19 और कोलिन मुनरो 3 रन बनाकर क्रीज पर है। 

  • 12:03 PM

    टॉस के दौरान ऐसे नजर आए दोनों कप्तान

     रविवार को दूसरे मैच में टॉस के दौरान इस तरह नजर आए दोनों टीमों के कप्तान। 

  • 11:58 AM

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

     टीमें - भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

    न्यूजीलैंड : कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), टिम सिफर्ट, रॉस  टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिंकनेर, हैमिश बैनेट। 

  • 11:57 AM

    दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं

    दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया। शार्दुल ठाकुर को अपनी काबिलियत दिखाने का एक और मौका मिला, ऐसा माना जा रहा था कि उनकी जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। 

  • 11:52 AM

    न्यूजीलैंड ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

    न्यूजीलैंड ने रविवार को ऑकलैंड में भारत के खिलाफ दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। 

  • 11:03 AM

    इस पिच पर होगा मुकाबला

    ईडन पार्क मैदान भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच के लिए तैयार हो गया है। इस पिच पर दूसरा टी20 मुकाबला अब से कुछ देर में खेला जाएगा। 

  • 11:01 AM

    टॉस की रहेगी अहम भूमिका

    ईडन पार्क में हुए पिछले 6 इंटरनेशनल टी20 मैचों में से सिर्फ एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी हुई है। इसके चलते इस मैच में भी टॉस की अहम भूमिका रहेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी। 

  • 10:53 AM

    ईश सोढ़ी 50 विकेट पूरे करने से 1 कदम दूर

    न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी को इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 50 विकेट पूरे करने के लिए 1 विकेट चाहिए। वे ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज बनेंगे। मिचेल सेंटनर ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

  • 10:37 AM

    संभावित प्लेइंग इलेवन

     टीमें (संभावित प्लेइंग XI) - भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

    न्यूजीलैंड : कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियम्सन (कप्तान), टिम सिफर्ट, रॉस  टेलर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर/डैरिल मिचेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिंकनेर, हैमिश बैनेट। 

  • 10:27 AM

    अय्यर ने दिलाई थी पहले मैच में जीत

     भारत ने शुक्रवार को ऑकलैंड में ही हुए पहले इंटरनेशनल टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। न्यूजीलैंड ने केन विलिमय्सन, कोलिन मुनरो और रॉस टेलर के अर्द्धशतकों से 5 विकेट पर 203 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया था। भारत की तरफ से केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने अर्द्धशतक लगाते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK